ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
प्रधानमंत्री मोदी करेंगे रिफाईनरी के कार्य का शुभारंभ, व्यवस्थाएं पूर्ण, प्रशासन सतर्क
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 1:33:59 PM
प्रधानमंत्री मोदी करेंगे रिफाईनरी के कार्य का शुभारंभ, व्यवस्थाएं पूर्ण, प्रशासन सतर्क

बाड़मेर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को बाड़मेर जिले के पचपदरा में रिफाइनरी कार्य का शुभारम्भ करेंगे। रिफाइनरी के कार्य शुभारम्भ के अवसर पर आयोजित समारोह में दौरान केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान,राज्यपाल कल्याणसिंह, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया मौजूद रहेंगे। सभा स्थल पर वीवीआईपी, वीआईपी के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। इस दौरान कई केन्द्रीय मंत्री, राजस्थान सरकार के मंत्री व सांसद, विधायक उपस्थित रहेंगे। जहां प्रधानमंत्री विशाल जनसभा को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा के मद‍्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पश्चिमी सरहद को रेड अलर्ट पर रखा गया है।

प्रधानमंत्री दिल्ली एयरपोर्ट से 10:10 बजे रवाना होकर 11:40 पर उतरलाई एयरफोर्स स्टेशन पहुचेंगे। जंहा उनका स्वागत होगा। 11:45 बजे उत्तरलाई से हेलीकॉप्टर से पचपदरा 12:20 पर पचपदरा हेलीपेड पर पहुंचेंगे। कार्यक्रम स्थल पर साढ़े बारह बजे पहुंचेंगे और ठीक एक घंटा मौजूद रहेंगे। एक बजकर पेंतीस मिनट पर कार्यक्रम स्थल से हेलीपेड के लिए रवाना होकर उत्तरलाई पहुंचेंगे। जहां से प्रधानमंत्री 2:25 उत्तरलाई एयरफोर्स स्टेशन से विशेष विमान द्वारा 3:40 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
रिफाइनरी शुभारंभ स्थल पर प्रशासन व सुरक्षा एजेंसिया कार्यक्रम को लेकर सतर्क है। सभा स्थल के पास ही विभिन्न स्थानों से आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्थाएं की गई है जिससे सभा स्थल पर आने वाली भीड़ को कोई परेशानी नही हो सके। सभा स्थल के पास प्रशासन द्वारा पीने के पानी की समुचित व्यवस्था के लिए अलग-अलग जगह पर पानी के बड़े टेंकर जिस पर नल लगाए गए है।
अस्थाई शौचालय भी लगवाए गए है। प्रशासन ने सभा स्थल पर करीब 5 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्थाएं की गई है। समारोह की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान रविवार को पचपदरा पहुंचे और रिफाइनरी स्थल पर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी सोमवार को पचपदरा पहुंचेंगी। केन्द्रीय मंत्री प्रधान और मुख्यमंत्री राजे सोमवार रात्रि विश्राम पचपदरा में ही करेंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS