ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
डीएम ने दिए दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों में साइन बोर्ड लगाने के निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 5:15:25 PM
डीएम ने दिए दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों में साइन बोर्ड लगाने के निर्देश

देहरादून, (हि.स.)। जिले के दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों का चिन्हिकरण कर वहां चेतावनी के साइन बोर्ड लगाए जायेंगे। शनिवार को जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों में साइन बोर्ड लगाने के निर्देश लोनिवि, एनएच, एनएचआई से संबंधित अधिकारियों को दिए।
जिलाधिकारी ने लोनिवि, एनएच, एनएचआई को अपने सम्बन्धित क्षेत्र के अन्तर्गत जनपद में चिन्हित समस्त ब्लैक स्पॉट के सुधारीकरण तथा ब्लैक स्पाॅट से इतर अन्य दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों का चिन्हिकरण करते हुए वहां पर चेतावनी वाले साइन बोर्ड निर्गत स्थान की सूचना आदि से सम्बन्धित बोर्ड लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि तात्कालिक किये जाने वाले कार्यों को शीघ्रता से पूरा करें तथा ऐसे दीर्घकालिक कार्य, जिसमें अधिक वित्तीय तथा अन्य संसाधनों की जरूरत महसूस होती हो का प्रस्ताव निर्गत करें। उन्होंने अधिकारियों से सिनेमाघरों में सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित जागरुकता वीडियो चलाये जाने की निगरानी करते रहने को कहा।
जिलाधिकारी ने जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग एवं राज्य राजमार्ग पर यातायात व वाहन चलाने में बाधा उत्पन्न करने वाले होर्डिंग्स को हटाये जाने, फुटपाथों एवं सड़कों के किनारे अतिक्रमण हटाने तथा राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य राजमार्ग से अवैध शराब की दुकानों को हटाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने स्कूली पाठ्यक्रम में सड़क सुरक्षा विषय को सम्मिलित करने पर होमवर्क करने तथा समय-समय पर स्कूली बच्चों को एवं अन्य प्रयोक्ताओं को सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित जागरुकता कार्यक्रम चलाने और सड़क सुरक्षा समिति के समन्वय से सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों को आपस में समन्वय बनाये रखने हेतु वाट्सअप ग्रुप और अन्य तरह की आधुनिक युक्तियों के माध्यम से आपस में सूचना अपडेट करते रहने के निर्देश दिये।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती, एसपी यातायात लोकेश्वर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत, अपर जिलाधिकारी प्र. अरविन्द पाण्डेय सहित लोनिवि, परिवहन, एनएच, शिक्षा विभाग सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS