ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
बुन्देलखंड में छुट्टा गायों की मदद करने से राजनेताओं ने मुंह फेरा
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 3:00:02 PM
बुन्देलखंड में छुट्टा गायों की मदद करने से राजनेताओं ने मुंह फेरा

हमीरपुर, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में गौ-सेवा पर राजनीति करने वालों को आड़े हाथों लेते हुये बीएनवी इण्टर कालेज राठ के प्रबंधक डा. उमाकांत राजपूत ने शनिवार को कहा कि प्रदेश सरकार में बुन्देलखंड क्षेत्र से चार मंत्री और 19 विधायक हैं। इसके बावजूद छुट्टा गायों की सेवा करने में यह माननीय कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। किसानों की समस्याओं को समझने के बाद भी क्षेत्र के जनप्रतिनिधि अनदेखी कर रहे हैं। 
बीएनवी इण्टर कालेज का प्रबंध इन दिनों हजारों छुट्टा जानवरों की देखरेख कर रहा है। उनका कहना है कि प्रशासन ग्राम प्रधानों को गायें सौंप रहा है मगर प्रधान भी इसे मुसीबत समझ रहे हैं। प्रबंधक ने बताया कि 21 दिन बीतने के बाद भी कोई भी मंत्री, सांसद और विधायक यहां मौके पर नहीं आया है जबकि राठ क्षेत्र की विधायक मनीषा अनुरागी ने एक माह का मूल वेतन देकर गायों की मदद की है। 
उन्होंने बताया कि बुन्देलखंड क्षेत्र से स्वतंत्र देव सिंह, उमा भारती, साध्वीं निरंजन ज्योति व मनोहर लाल प्रदेश सरकार में मंत्री हैं। इसके साथ ही क्षेत्र के 19 विधायक भी हैं। इसके बावजूद संकट में पड़ी गायों की मदद कोई भी नहीं कर रहा है। डा. उमाकांत राजपूत का कहना है कि केन्द्र सरकार को गौ कुल योजना इस क्षेत्र में लागू करनी चाहिये जिससे गायों की सेवा होने के साथ-साथ किसानों को छुट्टा गायों से छुटकारा मिल सके। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन से कोई भी मदद नहीं मिल रही है बल्कि उल्टा दबाव बनाया जा रहा है कि गायों की सेवा 100 दिन तक की जाये लेकिन कोई भी आर्थिक मदद के बिना यह काम अधूरा है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS