ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
राजस्थान में सीएम ने भ्रम फैलाया, जनता कभी माफ नहीं करेगी : गहलोत
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 1:16:24 PM
राजस्थान में सीएम ने भ्रम फैलाया, जनता कभी माफ नहीं करेगी : गहलोत

बीकानेर, (हि.स.)। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री ने चार सालों में भ्रम फैलाया है| इसके लिए जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने प्रदेश के चार साल फालतू में ही बर्बाद कर दिए। गहलोत शनिवार सुबह जयपुर रवाना होने से पहले सर्किट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि राजस्थान में रिफाइनरी में हमारा एमओयू शानदार रहा| जब हमने शिलान्यास कर दिया तो हमें श्रेय नहीं मिल जाए, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दोबारा शिलान्यास करवा रही हैं। जब एक बार शिलान्यास हो गया तो उसका पुन: शिलान्यास करना राजस्थान की संस्कृति में नहीं है। इसके लिए उन्होंने पीएम को पत्र लिखा तब अब शिलान्यास की जगह कार्यक्रम प्रारंभ किया जा रहा है। फालतू के ही ये चार वर्ष बर्बाद कर दिए। अगर यही सही समय पर हो जाता तो पेट्रोकेमिकल इकाईयां विकसित होतीं| लोगों को रोजगार मिलते, लेकिन ये सब मुख्यमंत्री की सोच, अहम, घमण्ड की वजह से राजस्थान की जनता भुगत रही है। उन्होंने कहा कि जब सोच नेगेटिव रहेगी तो गुड गवर्नेंस कैसे आएगा। एक सवाल के जवाब में वे बोले कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रिंसिपल पॉलिसी ऐसी रही कि सभी को अखण्ड रखा, एक रखा और खालिस्तान बनने नहीं दिया| कांग्रेस पार्टी के सिद्धान्त नीतिगत रहे हैं और बीजेपी सभी तरह की धज्जियां उड़ाकर काम करती है। 

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पिछले चार सालों से कांग्रेस एकजुट है| पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चन्द्रभान, डा. बी.डी.कल्ला, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और वे स्वयं एक साथ कार्य कर रहे हैं। भावनात्मक तरीके से कोई कार्यकर्ता 'हमारा मुख्यमंत्री ऐसा हो जैसे' यदि नारे लगा देता है तो लगा दिए| क्या फर्क पड़ा| इससे कोई गुटबाजी नहीं बनती है। हम कार्यकर्ताओं का सम्मान करते हैं। 

गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस की ही लहर थी और लम्बे अरसे बाद कांग्रेस सरकार बनाने जा रही थी कि एक पीएम ने भावनात्मक बयान दिए कि मैं गुजरात का बेटा हूं| बाहर के लोग आ जाएंगे तो मेरी बेइज्ज्ती होगी| गहलोत ने कहा कि ये पीएम के इलेक्शन मुद्दों में नहीं होना चाहिए। 

पत्रकारों द्वारा जब पूछा गया कि गुजरात में पीएम मोदी का मैजिक चला तो क्या राजस्थान में भी मोदी का मैजिक चलेगा तो वे बोले कोई मैजिक नहीं है| मैजिक तो इस वर्ष मेरा चलेगा। उन्होंने तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के प्रश्न के उत्तर में सिर्फ नमस्कार, जयहिन्द बोलकर सवाल को टाल दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि पत्रकारों के हितों के लिए उनकी सरकार ने काफी योजनाएं लागू कीं। पत्रकारों को पेंशन, प्लॉट्स, मेडिकल सम्बन्धी अनेक सुविधाएं दी गई थीं| सीएम ने उनकी सारी योजनाओं को बंद कर दिया| इसके लिए जयपुर में पत्रकारों के धरने पर वे भी पहुंचे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS