ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
केलांग और मनाली सहित चार शहरों का पारा शून्य से नीचे
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 11:24:46 AM
केलांग और मनाली सहित चार शहरों का पारा शून्य से नीचे

शिमला, (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है। राज्य के चार शहरों का पारा जमाव बिंदु से नीचे चला गया है। जनजातीय जिले लाहौल-स्पीति का केलांग में सबसे ठंडा स्थान रहा। यहां न्यूनतम तापमान शून्य से 7.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। 

पर्यटन स्थल मनाली में भी कड़ाके की सर्दी पड़ी और पारा शून्य से 03 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। इसके अलावा किन्नौर जिले के कल्पा में शून्य से 1.6 डिग्री नीचे औऱ कुल्लु जिले के भुंतर में शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। 

वहीं, कुछ अन्य शहरों का तापमान जमाव बिंदु के करीब दर्ज किया गया। सुंदरनगर में न्यूनतम तापमान 0.1, सोलन व मंडी में 01, चम्बा में 1.4, बिलासपुर में 02, ऊना में 2.4 और कुफरी में 2.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। शिमला का पारा 2.8 डिग्री पहुंच गया, जो कि इससे पिछली रात्रि में 6.6 डिग्री सेल्सियस था। हमीरपुर में तापमान 3.4, डलहौजी में 3.7, कांगड़ा में 04, पालमपुर में 5.2 और नाहन में 06 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 

शिमला सहित कई जिलों में हालांकि शनिवार को धूप खिलने से लोगों को थोड़ी राहत मिली लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट जारी रहेगी। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि राज्य में 17 जनवरी तक बारिश-बर्फबारी की सम्भावना नहीं है। ऐसे में न्यूनतम तापमान में और ज्यादा गिरावट आने से शीतलहर से राहत नहीं मिलेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS