ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत 33.65 करोड़ रुपये मंजूर
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2017 2:40:41 PM
मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत 33.65 करोड़ रुपये मंजूर

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को अतिरिक्त मानदेय दिये जाने के लिए वर्तमान वित्तीय वर्ष में प्रथम किश्त के रूप में लगभग 33.65 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं। मंजूर की गयी यह धनराशि निदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण को उपलब्ध करा दी गयी है। इस संबंध में विशेष सचिव, अल्पसंख्यक कल्याण, डॉ. पिंकी जोवल की ओर से यह शासनादेश जारी किया गया है।

 

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मानदेय के रूप में राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली अतिरिक्त धनराशि सम्बन्धित शिक्षक के व्यक्तिगत बैंक खाते में अन्तरित की जायेगी। यह धनराशि केवल उन्हीं मदरसों में कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को दी जायेगी, जो कि भारत सरकार की मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत आते हैं तथा पूर्व में भारत सरकार द्वारा मदरसे में कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को मानदेय का भुगतान किया गया है।

 

उल्लेखनीय है कि मदरसा आधुनिकीकरण योजना केन्द्र सरकार द्वारा संचालित है। राज्य सरकार प्रदेश में स्थापित उन मदरसों जहाँ आधुनिक विषयों यथा हिन्दी, अंग्रेजी, गणित एवं सामान्य अध्ययन की शिक्षा दी जाती है, के शिक्षकों को प्रतिमाह अपने बजट से अतिरिक्त मानदेय प्रदान करती है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS