ब्रेकिंग न्यूज़
शहीद सैन्य पदाधिकारी व सैनिकों की वीर नारियों के सम्मान समारोह बिहार के राज्यपाल ने किए 92 वीर नारियों को सम्मानितनेपाल के मकवानपुर में चार बच्चों समेत आठ भारतीय पर्यटकों की मौतभाजपा नेता रवि किशन ने शाहीनबाग़ के विरोध को बताया विपक्ष की साजिश, कहा - 500 रुपये लेकर महिलाएं कर रहीं प्रदर्शनपरीक्षा में अच्‍छे अंक ही सबकुछ नहीं - मोदी, परीक्षा पे चर्चा-2020 कार्यक्रम में देश भर के दो हजार से अधिक विद्यार्थी ले रहे भागजम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां जिले में 3 आतंकवादी ढेर, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जारीतहकीकात बाद दें किराया, मोतिहारी के अंबिकानगर लॉज से पटना से अपहृत छात्र मुक्त, प्रिंस पाण्डेय समेत 5 गिरफ्तारमोतिहारी की सांस्कृतिक भूमि को उर्वरा बनानेवाले पूर्व वीसी डॉ वीरेन्द्रनाथ पाण्डेय का पटना में निधनकेन्द्र सरकार के गृह राज्यंत्री, बिहार के भाजपा अध्यक्ष व विधायक साथ रक्सौल में 47 वी बटालियन आउट पोस्ट का जायजा लिया
राज्य
नववर्ष का जश्न मनाने लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे गोवा, देश के अन्य भागों में भी नए साल के जश्‍न की धूम
By Deshwani | Publish Date: 31/12/2019 3:32:40 PM
नववर्ष का जश्न मनाने लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे गोवा, देश के अन्य भागों में भी नए साल के  जश्‍न की धूम

नई दिल्ली नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग गोआ पहुंच रहे हैं। इस अवसर पर गोआ में समुद्र तट के विभिन्न स्थानों पर संगीत और नृत्य के कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। 

 
 
हिमाचल प्रदेश नव वर्ष के स्वागत के लिए तैयार है। नव वर्ष मनाने के लिए देश और विदेश के पर्यटकों की भीड़ राज्य के विभिन्न पर्यटक स्थलों पर बड़ी संख्या में जुट रही है।
 
 
नववर्ष के जश्‍न को लेकर राजधानी शिमला सहित कुल्‍लू मनाली और मैकलॉएडगंज और अन्‍य पर्यटक स्‍थलों पर कई आयोजन किये गये हैं। मैदानी क्षेत्रों से आने वाले सैलानी गहरी धूंध के बाद हिमाचल में खिली धूप का आनंद ले रहे हैं। नये साल मनाने के लिए होटलों में खासा प्रबंध किये गये हैं और शिमला के ऐतिहासिक रिच मैदान पर गीत-संगीत का आयोजन किया गया है। इसके अलावा विभिन्‍न पर्यटक स्‍थलों पर सैलानियों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए यातायात व्‍यवस्‍था सुचारू बनाने के लिए पर्याप्‍त संख्‍या में पुलिस बल तैनात किये गये हैं। 
 
 
नये साल से ठीक पहले बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु देश के विभिन्‍न भागों से माता वैष्‍णो देवी के दर्शन के लिए आधार शिविर कटरा पहुंचे हैं। इनमें कई विदेशी भी शामिल हैं। ये लोग नववर्ष पर माता के दर्शन करने और उनका आशीर्वाद प्राप्‍त करने के लिए कटरा से भवन की आगे की यात्रा करेंगे। 
 
 
राजधानी दिल्‍ली में नववर्ष समारोह के लिए व्‍यापक सुरक्षा प्रबंध किये गये हैं। नववर्ष समारोह का सुचारू आयोजन  सुनिश्चित करने के लिए राजधानी में विशेष रूप से बाजारों, मॉल, फाइव स्‍टार होटलों, रेस्‍त्रांओं, शराब की दुकानों के आस-पास दिल्‍ली पुलिस के जवान मौजूद रहेंगे। 
 
 
नववर्ष की पूर्व संध्‍या पर यातायात को सुगम बनाने के लिए पूरे शहर में व्‍यापक इंतजाम किये गए हैं। कनॉट प्‍लेस के आसपास रात आठ बजे से नववर्ष के जश्‍न तक प्रतिबंध लागू रहेंगे। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों, बाइक पर स्‍टंट करने वालों, वाहन तेज और खतरनाक ढंग से चलाने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS