ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
दिल्ली विधानसभा में 70 सीटों के लिए 672 उम्मीदवार चुनाव मैदान में, मतदान शुरू
By Deshwani | Publish Date: 8/2/2020 12:28:45 PM
दिल्ली विधानसभा में 70 सीटों के लिए 672 उम्मीदवार चुनाव मैदान में, मतदान शुरू

नई दिल्ली दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। 70 सीटों के लिए 672 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। सबसे अधिक 28 उम्मीदवार नई दिल्ली विधानसभा सीट से जबकि पटेल नगर सीट से सबसे कम, चार उम्मीदवार हैं। इस चुनाव में एक करोड़ 47 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंह ने बताया कि दो लाख 72 हजार से अधिक मतदाता पहली बार मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदाताओं से अपील करते हुए श्री रणवीर सिंह ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा तादाद में जाकर पोलिंग स्टेशन पर अपना-अपना वोट डालें और दिल्ली के इस उत्सव का हिस्सा बनें और हमने जो सारी फेसेल्टी प्रोवाइड करी हैं पोलिंग स्टेशन के ऊपर उन फेसेलिटीज का आनंद उठाएं और सब लोग मतदान करें।  

 
 
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्‍या में मतदान करने की अपील की है। एक ट्वीट में श्री मोदी ने विशेष रूप से युवा मतदाताओं से अपील की कि वे रिकॉर्ड संख्‍या में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के 42 हजार पुलिसकर्मी, अर्धसैनिक बलों की 190 कंपनियां और 19 हजार होमगार्ड तैनात किए गए हैं। मतगणना मंगलवार को होगी।  
 
 
इस बीच, निर्वाचन आयोग ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोशल मीडिया पर एक वीडिया अपलोड करने के लिए  नोटिस भेजा है। आयोग ने कहा है कि सरसरी तौर पर इस वीडियो में साम्‍प्रदायिक सौहार्द को खराब करने जैसी बात है। उन्‍हें आज शाम पांच बजे तक नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS