ब्रेकिंग न्यूज़
इनकम टक्स ऑफिसर बन महिला के घर से 50 लाख का सोना लूटने का आरोपी मोतिहारी के मिस्कॉट से गिरफ्तार, ले गई बंगाल की पुलिसमोतिहारी डीएम के खाते से फर्जीवाड़ा गिरोह ने पटना से बैंक ऑफ इंडिया शाखा से एक लाख रुपए ट्रांस्फर की कोशिश की, गांधी मैदान व मोतिहारी थाने में एफआईआररक्सौल: ट्रेन से कटकर एक वृद्ध महिला की मौतऐश्वर्या और अराध्या भी निकलीं कोरोना पॉजिटिव, अमिताभ का बंगला जलसा कंटेनमेंट जोन घोषितअभिनेता अनुपम खेर की मां, भाई समेत परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिवमोतिहारी-बेतिया सहित उत्तर बिहार के तराई इलाके में भारी बारिश व बज्रपात की चेतावनीअमिताभ बच्चन व अभिषेक भी हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थनाअमिताभ बच्चन हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थना
राज्य
कुशीनगर में कोरोना वायरस के कारण भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने महापरिनिर्वाण मंदिर को 31 मार्च तक किया बंद
By Deshwani | Publish Date: 17/3/2020 8:42:24 PM
कुशीनगर में कोरोना वायरस के कारण भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने महापरिनिर्वाण मंदिर को 31 मार्च तक किया बंद

 कुशीनगर। भानु तिवारी। जिले में कोरोना वायरस का असर दिखने लगा है। यहां भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने महापरिनिर्वाण मंदिर को 31 मार्च तक बंद कर दिया है। ऐसे में दूर दराज आए विदेशी पर्यटक भगवान बुद्ध का दर्शन नहीं कर पाएंगे।

 
 
 
यही नहीं यहां के संरक्षित स्मारक व अधिकांश होटल पहले ही बंद हो चुके हैं। ऐसे में कई लोगों की रोजी रोटी का संकट आ गया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि बुद्ध नगरी का पर्यटन क्षेत्र बंद होने के कारण करीब 30 लाख रुपये का नुकसान हो रहा है।
 
 
 
अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थली कुशीनगर के संरक्षित स्मारकों को मंगलवार से लेकर 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए नोटिस चस्पा किया गया है। स्मारकों के प्रवेश द्वारों पर ताला बंद कर गार्डों की तैनाती कर दी गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS