ब्रेकिंग न्यूज़
बदमाशों ने रंगदारी नहीं देने पर घर में की हवाई फायरिंग, बाइक सहित चार कारतूस जब्तमोतिहारी के रघुनाथपुर पुलिस ने तीन फराय अभियुक्तों के घर पर इश्तेहार सटवायामोतिहारी में 8 संदिग्ध युवक गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- झपटमार गिरोह के हैं सदस्यपूर्व केन्द्रीय राधा मोहन सिंह ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर बापू पौध शाला का उद्घाटन कियासंजय दत्त को हो रही है सांस लेने में समस्या, लीलावती अस्पताल में भर्तीनेपाल: बीरगंज के नारायणी अस्पताल में हुए पिसिआर परिक्षण में 141 लोग कोरोना संक्रमित पाये गयेमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वाल्मीकिनगर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कियाडंकन अस्पताल रक्सौल में कोविड-19 का जाँच और उपचार शुरु
राज्य
गुजरात आयुर्वेद विश्वविद्यालय के जामनगर परिसर को राष्ट्रीय स्तर के संस्थान का मिला दर्जा
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2020 9:50:02 PM
गुजरात आयुर्वेद विश्वविद्यालय के जामनगर परिसर को राष्ट्रीय स्तर के संस्थान का मिला दर्जा

गुजरात केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल ने गुजरात आयुर्वेद विश्‍वविद्यालय के जामनगर परिसर को राष्‍ट्रीय महत्‍व के संस्‍थान का दर्जा दिये जाने के प्रस्‍ताव को आज मंजूरी दी। नई दिल्‍ली में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को इसकी जानकारी देते हुए सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इसे संस्था का दर्जा प्रदान करने से इसकी स्वायत्तता का दायरा बढ़ेगा और आयुर्वेद शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा।

 
 
 
इसके साथ ही राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय मांग के अनुकूल आयुर्वेद के विभिन्न पाठ्यक्रम तैयार किये जायेंगे। भारत की जनस्वास्थ्य चुनौतियों से निपटने में आयुष प्रणालियों की बढ़ती भूमिका के मद्देनजर इसे राष्ट्रीय महत्व का दर्जा प्रदान करने से लोगों में आयुर्वेद के प्रति विश्वास को और बल मिलेगा। आयुर्वेद प्रणाली को मजबूत करने से स्वास्थ्य पर सरकार का खर्च कम होगा क्योंकि इस विधि में कम से कम लागत आती है क्योंकि इलाज से पहले बचाव की ज्यादा व्यवस्था है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS