ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कोरोना से शांति के लिए भाजपा सांसद रवि किशन अपने घर पर कर रहे हवन
By Deshwani | Publish Date: 26/4/2020 9:15:06 PM
कोरोना से शांति के लिए भाजपा सांसद रवि किशन अपने घर पर कर रहे हवन

गोरखपुर वैश्‍विक महामारी कोरोना से देश में शांति के लिए गोरखपुर से भाजपा सांसद सह फिल्‍म अभिनेता रवि किशन हवन कर रहे हैं। रवि किशन ने देश को कोरोना से बचाने के लिए अपने मुंबई आवास पर हवन में आहूति दे रहे हैं और ईश्‍वर से कामना कर रहे हैं कि जल्‍द से जल्‍द देश को कोरोना की विभीषिका से मुक्ति मिले। इसको लेकर रवि किशन ने कुछ वीडियो अपने सोशल मी‍डिया अकाउंट पर पोस्‍ट की है। इसको लेकर रवि किशन ने बताया कि भारतीय संस्‍कृति में हवन का महत्‍व अभूतपूर्व रहा है। यह वैज्ञानिक तरीके से भी वातावरण को स्‍वच्‍छ रखने में कारगर है। आज राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ के द्वारा भी हवन किया गया और आज अक्षय तृतिया भी है। साथ ही आज के ही दिन महाभारत का युद्ध समाप्‍त हुआ था, तो अब यह महामारी खत्‍म हो और देश में कोरोना से शांति की मिले इसलिए यह हवन कर रहे हैं।

 
 
 
उन्‍होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी ने भी अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि प्रकृति और विकृति से ऊपर, जब कोई संस्कारित-मन सोचता है या व्यवहार करता है तो हमें संस्कृति नजर आती है। जब कोई अपने हक की चीज़, अपनी मेहनत से कमाई चीज़, अपने लिए जरूरी चीज, कम हो या अधिक अपने हक के हिस्से को बांटा, वही तो संस्कृति है। और हवन हमारी संस्‍कृति का हिस्‍सा है। रवि किशन ने कहा कि कोरोना संकट से आज पूरा देश, देश का हर नागरिक, जन-जन इस लड़ाई का सिपाही है और लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है। आज पूरा देश, एक लक्ष्य, एक दिशा के साथ आगे बढ़ रहा है।
 
 
 
इसके साथ ही रवि किशन ने देश की जनता से घर में ही सुरक्षित रहने का आग्रह करते हुए कहा कि मुश्किल वक्‍त है। घर में लगातार रहना कई लोगों के लिए आसान नहीं है। लेकि‍न घर के कामों में वक्‍त दें। अपनों को वक्‍त दें। इससे आपका वक्‍त आसानी से कट जायेगा और तभी हम कोरोना से जंग जीत पायेंगे। साथ ही देश की सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS