ब्रेकिंग न्यूज़
ड्रग्स मामला: रिया-शौविक की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी, बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षितमहागठबंधन से अलग हुआ रालोसपा, उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा के साथ मिलकर बनाया नया मोर्चाबिहारी मूल के निर्देशक अभिषेक के इस गाने मे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे भी आ रहें हैं नज़रबिधान सभा चुनाव को लेकर रक्सौल पुलिस और नेपाल पुलिस अधिकारियों के बीच हुई बैठकहाथरस गैंगरेप पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला, कहा-यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी हैगैंगरेप पीड़िता के भाई ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप, आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा की मांग कीअयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में फैसला कल, अयोध्या समेत समूचे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्टप्रधानमंत्री मोदी ने नमामि गंगे के तहत 521 करोड़ की परियोजनाओं का उत्तराखंड में किया लोकार्पण
राज्य
दिल्ली में पांच हजार पार हुए कोरोना संक्रमित, 206 नए मामले आए सामने, अबतक 64 लोगों की हुई मौत
By Deshwani | Publish Date: 5/5/2020 11:37:31 PM
दिल्ली में पांच हजार पार हुए कोरोना संक्रमित, 206 नए मामले आए सामने, अबतक 64 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली दिल्ली में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को अलग-अलग इलाकों से 206 लोग पॉजिटिव मिले। इन्हें मिलाकर राजधानी में संक्रमितों की संख्या 5104 हो चुकी है। मंगलवार को ही 37 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। इन्हें मिलाकर अब तक 1468 मरीजों को डिस्चॉर्ज किया जा चुका है, जबकि 64 लोगों की मौत हुई है। अभी 533 संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में हैं। राजधानी में कोरोना वायरस को लेकर 67852 जांच हो चुकी हैं।

 
 
 
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी में प्रति 10 लाख पर 3235 लोगों की जांच हो रही है, जबकि संक्रमण दर अभी भी सात फीसदी बनी हुई है। इसके अलावा दिल्ली में रिकवरी दर बढ़कर 29 फीसदी पहुंच चुकी है जोकि राष्ट्रीय स्तर से भी ज्यादा है। दिल्ली में राष्ट्रीय औसत की तुलना में मृत्युदर 1.25 फीसदी है जोकि आधे से भी कम है। दो और हॉटस्पॉट कंटेनमेंट जोन से बाहर, 89 बचे कोरोना वायरस से संक्रमण के नए मामले न आने से लगातार तीसरे दिन दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या में कमी आई है। सरकार ने मंगलवार को दो नए इलाकों को जोन से बाहर कर दिया। इसमें पश्चिमी दिल्ली का पश्चिम विहार इलाका और हरीनगर इलाका शामिल है। अब दिल्ली में 89 कंटेनमेंट जोन रह गए हैं।
 
 
 
अधिकारियों का कहना है कि पिछले एक हफ्ते में दिल्ली के 12 इलाके कंटेनमेंट जोन से बाहर हुए हैं। दूसरी तरफ मंगलवार को भी ऐसा कोई इलाका नहीं मिला जिसे संक्रमण की वजह से हॉटस्पॉट घोषित करना पड़ा हो। आने वाले दिनों में दूसरे इलाकों की भी सीलिंग खुल जाएगी। 
 
जीबी पंत में दो और मरीजों को कोरोना
 
दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल में भर्ती मरीजों में भी कोरोना संक्रमण मिल रहा है। मंगलवार को दो और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। यहां भर्ती अब तक सात मरीज संक्रमित हो चुके हैं, जबकि एक डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।
बताया जा रहा है कि जिन दो मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से एक गैस्ट्रो विभाग में भर्ती है और दूसरा हार्ट विभाग में है। अभी तक अस्पताल प्रबंधन की ओर से मरीजों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के स्रोत को लेकर जानकारी नहीं दी गई है।
 
 
 
अस्पताल में तैनात स्वास्थ्य कर्मचारियों का कहना है कि 40 स्टाफ और 16 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों और मरीजों की सुरक्षा को लेकर कोई खास इंतजाम नहीं किए जाने के आरोप भी लग रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि अगले एक से दो दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS