ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दिल्‍ली विधानसभा चुनाव: नामांकन का आज अंतिम दिन
By Deshwani | Publish Date: 21/1/2020 12:28:30 PM
दिल्‍ली विधानसभा चुनाव: नामांकन का आज अंतिम दिन

नई दिल्ली दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आज अंतिम तारीख है। नामांकन पत्रों की जांच कल की जाएगी और शुक्रवार तक नाम वापस लिये जा सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपने उम्‍मीदवारों की कल दूसरी सूची जारी की। भाजपा ने नई दिल्‍ली, दिल्‍ली कैंट, राजौरी गार्डन, शाहदरा और कालकाजी सहित दस सीटों पर उम्‍मीदवार घोषित किये हैं। नई दिल्‍ली सीट से सुनील यादव पार्टी उम्‍मीदवार बनाये गए हैं। इस सूची में दो महिला उम्‍मीदवार भी शामिल हैं। सुमनलता शौकीन नागलौई जाट सीट और कुसुम खत्री को महरौली सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया है। 

 
 
कांग्रेस पार्टी ने सूची में सात नये नामों की घोषणा की है। कांग्रेस ने नई दिल्‍ली सीट से आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सब्‍बरवाल को खड़ा किया है। पार्टी ने बुराड़ी, उत्‍तम नगर, पालम और किराड़ी सीट अपने गठबंधन सहयोगी राष्‍ट्रीय जनता दल के लिए छोड़ी है। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्‍ली में जनता दल यूनाइटेड और लोकजनशक्ति पार्टी से गठबंधन बनाया है और उनके लिए तीन सीटें छोड़ी है। जनता दल यूनाइटेड दो सीटों पर और लोकजनशक्ति पार्टी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा की है।
 
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। दिल्‍ली में लगभग एक करोड़ 47 लाख मतदाता हैं।  70 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए मतदान  आठ फरवरी को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS