ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी अभियंत्रण महाविद्यालय में प्राध्यपकों पर हमला व तोड़फोड़, कॉलेज छात्रों के विरूद्ध एफआईआर, कॉलेज व होस्टल में अगले आदेश तक छुट्टीमोतिहारी के छतौनी में स्पोर्स्टस क्लब मैदान से आर्म्स के साथ 4 गिरफ्तार, एसपी ने कहा-अपराध के लिए जुट थे हथियारों के सौदागरकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने नागालैंड में मोन मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखीराष्ट्रपति ने गुरु रविदास जयंती की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दींनई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में खेलों को एक गौरवपूर्ण स्थान दिया गया है : प्रधानमंत्रीसीतामढ़ी के मेजरगंज में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर दिनेश राम का मोतिहारी के बरनावाघाट पर राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कारकोई भी सरकार किसानों को नुकसान पहुंचाने वाले कानून बनाने की हिमाकत नहीं कर सकती- श्री तोमरपुद्दुचेरी में प्रधानमंत्री ने कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत की
बिहार
पूर्व अंचल अमीन की भूमापी को गलत बता आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण जारी
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2017 12:20:18 PM
पूर्व अंचल अमीन की भूमापी को गलत बता आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण जारी

पूर्णिया। अपने ही विभाग के द्वारा कराए गए भू मापी प्रतिवेदन को गलत ठहरा भूस्वामी के साथ अन्याय कर रहे हैं वर्तमान अंचल अधिकारी। मामला धमदाहा प्रखण्ड क्षेत्र के कुकरोन पूरब पंचायत के वार्ड नम्बर चार का है जहां नव निर्माणाधीन आंगन बाड़ी केंद्र भवन की स्वीकृति प्रदान की गई है। 

ग्राम पंचानयत के मुखिया व पंचायत सचिव की मनमानी ने गरीब की आवाज को दबाकर रख दिया है । मामला कुकरोन पंचायत के वार्ड नम्बर चार निवासी अरुण मेहता की केवला की जमीन से जुड़ा हुआ है। अरुण मेहता ने बताया कि पूर्व में मुखिया व पंचायत सचिव के द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण हेतु उक्त जमीन को चिन्हित कर निर्माण कार्य प्रारम्भ किया गया था। आपत्ति दर्ज करने के उपरान्त तत्कालीन अंचल अधिकारी के आदेशानुसार अंचल अमिन की प्रतिनियुक्ति कर मापी कार्य सम्पादित किया गया। 
तत्कालीन अंचल अमिन राजेन्द्र प्रसाद के मापी प्रतिवेदन में स्पष्ट लिखा है कि निर्माणाधीन आंनगनबाड़ी केंद्र भवन में एक डिसमिल जमीन भूस्वामी अरुण मेहता की है बावजूद इसके वर्तमान अंचल अधिकारी द्वारा उक्त भूमि पर आंगनबाड़ी केंद्र बनाए जाने हेतु स्वीकृति प्रदान किया गया। हालाँकि अनुमण्डल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश कि उक्त भूमि विवादित है तथा अंचलाधिकारी के द्वारा पांच सौ वर्ग कड़ी जमीन विवादित बताया गया है पर पुनः आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण कार्य कराए जाने को लेकर अरुण मेहता हलकान हैं तथा द्वितीय अपील प्राधिकार में जाने की बात बताई।
रुण मेहता काअ कहना है कि पूर्व में अंचल अमीन द्वारा भूमापी प्रतिवेदन में एक डिसमिल जमीन को वर्तमान अंचल अधिकारी द्वारा पांच सौ वर्ग कड़ी दर्शाना मेरे साथ नाइंसाफी है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वर्तमान मुखिया के इशारे पर ऐसा हुआ है।
सवाल यह कि पूर्व में अंचल द्वारा प्रतिनयुक्त अंचल अमिन की मापी को गलत करार दिया गया एवम वर्तमान में अंचल अधिकारी द्वारा यह दावा करना कि पांच सौ वर्ग कड़ी जमीन ही भूस्वामी का उक्त निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र में अतिक्रमित है जबकि अंचल अधिकारी ने बाकी पांच सौ वर्ग कड़ी जमीन के बावत चुप्पी साध रखी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS