ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में निगरानी टीम की कार्रवाई- सीतामढ़ी के डीपीओ संजय देव व हाजीपुर में बिजली विभाग के जेई जय कुमार धूस लेने के आरोप में गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2023 10:32:59 PM
बिहार में निगरानी टीम की कार्रवाई- सीतामढ़ी के डीपीओ संजय देव व हाजीपुर में बिजली विभाग के जेई जय कुमार धूस लेने के आरोप में गिरफ्तार

पटना। निगरानी विभाग की टीम ने बिहार के दो जिलो में पदास्थापित पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया है। निगरानी के सूत्रों के अनुसार उक्त दोनों पदाधिकारियों को घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए पदाधिकारियों में सीतामढ़ी के जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी संजय कुमार देव व वैशाली जिले के हाजीपुर में विद्युत कनीय सहायक अभियंता जय कुमार को क्रमश: 50 हजार व 30 हजार रुपये घूस लेने का आरोप लगा है।


सीतामढ़ी के डीपीओ सह जिला शिक्षा पदाधिकारी गिरफ्तार-
मिली जानकारी के अनुसार सीतामढ़ी के जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी संजय कुमार देव को पचास हजार रुपये रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया है। आरोप है कि संजय कुमार देव अवैध निकासी के आरोप के संबंध में मांगे गये स्पष्टीकरण के लिए एक परिवादी से रिश्वत ले रहे थे। बताया जा रहा है कि कल ही इन्हें विभाग द्वारा प्रमोशन दिया गया था। आज वे अपना पदभार संभालने वाले थे।


इससे पूर्व वे अपने मध्याह्न भोजन कार्यालय में बैठे थे। जहां निगरानी की टीम पहले से बैठी थी। घटना के बाद जिले में मामला चर्चा का विषय बना हुआ हैं। निगरानी टीम के द्वारा पूछताछ के बाद गिरफ्तार पदाधिकारी को अपने साथ ले गई।

इधर, मामले को लेकर दर्जनों के संख्या में पदाधिकारी के समर्थक, शिक्षक और कर्मी सर्किट हाउस पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे। उनका कहना था कि गिरफ्तारी पदाधिकारी साफ छवि के लोग है। उन्हें फंसाया गया है। इसके सत्यापन को लेकर जब सभी कर्मी डीपीओ कार्यालय पहुंचे। इसके बाद वहां चेंबर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को चेक किया। जहां 10 मिनट का सीसीटीवी फुटेज गायब मिला। सीसीटीवी फुटेज में 1 बजकर 22 मिनट से लेकर 1.32 बजे तक का फुटेज भी गायब कर दिया गया है। आक्रोशित लोग इस घटना की जांच करने की मांग कर रहे हैं।

डीपीओ द्वारा 18 लाख के मध्याह्न भोजन में घोटाले का तीन सदस्यीय टीम गठित कर जांच की गई थी। इसमें रितेश रंजन को दोषी पाते हुए कार्य मुक्त करने की कारवाई चल रही थी। इसी बीच परिवादी रितेश के द्वारा घूस के रूप में ढाई लाख रुपये की मांग की गयी थी।

इसमें 50 हजार रुपया देने पहुंचा। इसी दौरान निगरानी की टीम उन्हें गिरफ्तार कर ली। सर्किट हाउस से ले जाने के दौरान समर्थक और निगरानी की टीम में काफी बहस भी हुई। इसके बाद निगरानी की टीम भारी संख्या में पुलिस बल को बुलाया है।

वैशाली के हाजीपुर में विद्युत सहायक अभियंता भी गिरफ्तार-
वहीं, निगरानी की टीम ने वैशाली जिले के हाजीपुर में विद्युत जुर्माना कम करने के नाम पर 30 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए विभाग के कनीय सहायक अभियंता जय कुमार को गिरफ्तार किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS