ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
संग्रामपुर में डब्ल्यूपीयू उदघाटन के बाद डीएम शीर्षत कपिल ने की समीक्षा, एमडीएम प्रभारी पर कार्रवाई का निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 19/10/2022 11:00:00 PM
संग्रामपुर में डब्ल्यूपीयू उदघाटन के बाद डीएम शीर्षत कपिल ने की समीक्षा, एमडीएम प्रभारी पर कार्रवाई का निर्देश

मोतिहारी के संग्रामपुर में डीएम शीर्षत कपिल अशोक। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। संग्रामपुर से आशा कुमारी की रिपोर्ट। संग्रामपुर प्रखण्ड की बरवा पंचायत में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान,स्वच्छ भारत ग्रामीण मिशन के तहत बने अपशिष्ट प्रसंस्करन इकाई का उद्घाटन बुधवार को डीएम शीर्षत कपिल अशोक, एसडीएम संजीव कुमार व मुखिया प्रतिनिधि नागमणि सिंह ने संयुक्त रूप से किया। उसके बाद डीएम ने डब्ल्यू्.पी.यू. के अंदर जाकर देखा व बीडीओ दृष्टि पाठक से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने चम्पा का पौधा रोपण करते हुए उपस्तिथ लोगों को अपने-अपने घरों के नजदीक एक-एक पेड़ लगाने की अपील की। भ्रमण के दौरान डीम श्री अशोक ने एमडीएम प्रभारी पर कार्रवाई के निर्देश दिए।


उसके बाद वे पंचायत के वार्ड-9 बरवा ब्रह्मस्थान जाकर एक सौ पचास वर्ष पुराने बरगद के पेड़ का जायजा लेते हुए वार्ड सदस्य अभिषेक श्रीवास्तव से उस पेड़ के बचाने के लिए अब तक की गयी पहल की जानकारी ली। साथ ही प्रखण्ड के सभी पदाधिकारियों के साथ आरटीपीएस भवन परिसर में बैठक कर बरवा पंचायत में संचालित सरकारी योजनाओं, आंगनबाड़ी केंद्रों, पीडीएस दुकानों, कृषि, शिक्षा, मनरेगा, एमडीएम से सम्बंधित जानकारी ली। 

वार्ड आठ में संचालित मिनी आंगनबाड़ी केंद्र संख्या-134 पर निरीक्षण के दौरान बच्चो को सुबह का नाश्ता चना गुड़ नहीं मिला था। साथ ही बच्चो के लिए भोजन भी नहीं बना था जिसके लेकर डीएम ने सीडीपीओ संगीता कुमारी को सेविका पर करवाई करते हुए इससे अवगत कराने का निर्देश दिया। साथ ही जांच व समीक्षात्मक बैठक के दौरान अनुपस्थित रही एमडीएम प्रभारी अनिता कुमारी को कार्य मे शिथिलता को लेकर कार्रवाई करने निर्देश दिया। 

ग्रामीणों की शिकायत पर उत्क्रमित उच्च विद्यालय श्यामपुर में प्रधान शिक्षक व सहायक शिक्षक द्वारा परीक्षा फीस में अवैध उगाही का मामला सामने आने पर बीडीओ व बीपीआरओ म0 अताउल्लाह हक को जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। उन्होंने सीओ सुरेश पासवान को निर्देश दिया कि अबिलम्ब 141 पेंडिंग पड़े पाटा की जमीन को लाभुकों को उपलब्ध करवाए। इस दौरान वरीय उप समाहर्ता मेघा कशयप, पीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव ,बीएओ नवल किशोर सिंह,बीईओ राम शोभित,एमओ अजितेश्वर किशोर झा, पीटीए नीतीश कुमार, उप मुखिया संजीव कुमार सिंह सहित जिले व प्रखण्ड के कई पदाधिकारी मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS