ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
बिहार में सेवा अवधि के दौरान आशा कार्यकताओं की मृत्यु के बाद आश्रित को अनुग्रह राशि के लिए 9 करोड़ 88 लाख फंड की मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2022 3:49:35 PM
बिहार में सेवा अवधि के दौरान आशा कार्यकताओं की मृत्यु के बाद आश्रित को अनुग्रह राशि के लिए 9 करोड़ 88 लाख फंड की मंजूरी

पटना। बिहार में सेवा अवधि के दौरान मृत्यु होने की स्थिति में संविदा पर कार्यरत आशा कार्यकर्ताओं के निकटतम आश्रितों को अनुग्रह राशि प्रदान करने के लिए 9 करोड़ 88 लाख रूपये की मंजूरी प्रदान कर दी है। इस निर्णय के बाद से अब तक 243 आशा कार्यकर्ताओं का निधन सेवा अवधि में हुआ है। उनके आश्रितों को मुआवजा देने के लिए राशि जिलों को भेज दी गयी है। 


स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार ने दो हजार सोलह में आशा कार्यकर्ताओं की सेवा अवधि में मृत्यु होने पर उनके निकटतम आश्रितों को अनुदान देने का निर्णय लिया था।


इस निर्णय के बाद से अब तक दो सौ सैंतालीस आशा कार्यकर्ताओं का निधन सेवा अवधि में हुआ है। उनके आश्रितों को मुआवजा देने के लिए राशि जिलों को भेज दी गयी है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS