ब्रेकिंग न्यूज़
पटना उच्च न्यायलय ने नगर निकाय चुनाव पर लगायी रोक, आयोग के पदाधिकारियों की बैठक जारी, राजनीतिक टीका-टिप्पणी शुरूमोतिहारी के हरसिद्धि में दस शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र पाया गया फर्जी, अभ्यर्थियों के विरूद्ध एफआईआर दर्जरक्सौल: सड़क दुर्घटना में 9 घायल एक की स्थिति चिंताजनकविद्युत कार्य प्रमंडल रक्सौल परिसर में एक समारोह का हुआ आयोजनस्थानीय निकाय चुनाव में सहयोग करेगा जीकेसीप्रधानमंत्री मोदी कल दो दिन के लिए जायेंगे गुजरात दौर परमोतिहारी के छतौनी में सुबह-सुबह अखबार हॉकर को चाकूमार रुपये लूटे, पर्व के मौके पर यात्रिगण व श्रधालुओं की सुरक्षा पर आशंकाभाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर जदयू के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन ने किया पलटवार, कहा- भाजपा की उड़ी नींद
पटना
बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को हटाने के लिए सत्तारूढ महागठबंधन के सदस्यों ने नोटिस सौंपा
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2022 12:40:54 PM
बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को हटाने के लिए सत्तारूढ महागठबंधन के सदस्यों ने नोटिस सौंपा

पटना। बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को हटाने के लिए सत्तारूढ महागठबंधन में शामिल महागठबंधन के पचास से अधिक सदस्यों के हस्ताक्षर वाले अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इन दलों के नेताओं ने संयुक्त रूप से विधानसभा सचिव से मिलकर नोटिस सौंपा। 


24 अगस्त को महागठबंधन की सरकार विधानसभा में बहुमत हासिल करेगी, जबकि पच्चीस अगस्त को विधानसभा के नए अध्यक्ष का चुनाव होगा। पच्चीस अगस्त को विधान परिषद् की भी बैठक होगी।


इस नोटिस पर राजद समेत महागठबंधन शामिल सभी दलों से पचास से अधिक सदस्यों के हस्ताक्षर है। इस संबंध में तर्क दिया गया है कि अब भाजपा सरकार में शामिल नहीं है। वैसी स्थिति में भाजपा के विजय सिन्हा का अध्यक्ष बने रहना उचित नहीं हैं। 

बिहार विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र चौबीस और पच्चीस अगस्त को बुलाया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS