ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार में बनेंगी शराब तस्करी मामलों के लिए 75 विशेष अदालतें, सारण जिले में जहरीली शराब से 15 की मौत, थानाध्यक्ष निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 21/1/2022 10:23:00 AM
बिहार में बनेंगी शराब तस्करी मामलों के लिए 75 विशेष अदालतें, सारण जिले में जहरीली शराब से 15 की मौत, थानाध्यक्ष निलंबित

प्रतीकात्मक तस्वीर। फाइल फोटो- देश वाणी।

 पटना। बिहार सरकार के विधिमंत्री प्रमोद कुमार ने कहा है कि मद्य निषेध और शराब की तस्करी से जुड़े मामलों के लिए चौहत्तर विशेष अदालतों का गठन किया जायेगा। दूसरी तरफ सारण जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हो जाने की खबरें भी रही हैं। बताया गया है कि बीते तीन दिनों में शराब पीने से 15 लोगों की जानें चली गई हैं।


 बिहार सरकार के विधिमंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि शराब तस्करी से जुड़े मामलों की सुनवाई के लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है। श्री कुमार ने कहा कि मद्य निषेध कानून को प्रभावी बनाने के लिए दोषियों के खिलाफ त्वरित सुनवाई करायी जायेगी।


 जहरीली शराब से सारण जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मिलाकर 15 की मौत, थानाध्यक्ष निलंबित, चौकीदार गिरफ्तार-
सारण। सारण जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पिछले तीन दिनों में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से कुल मिलाकर पंद्रह लोगों की मौत हो जाने की खबर मीडिया में आ रही हैं। एसपी संतोष कुमार ने एसएसपी अंजनी कूमार के नेतृत्व में एक जांच टीम गठित की है।
 
 
वहीं उन्होंने कार्रवाई करते हुए मकेर थानाध्यक्ष राजेश कुमार को निलंबित कर दिया है। जबकि चौकीदार गणेश मांझी को गिरफ्तार किया गया है। 
 

 ये मौतें मढौरा, मकेर अमनौर और दरियापुर थाना क्षेत्रों में हुई है। वहीं इलाजरत एक व्यक्ति की आंखों की रोशनी भी चली गयी है। इस बीच, जिलाधिकारी राजेश मीणा ने कहा कि शराब पीने से मौत की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मौतों में एक बात सामान्य है कि सभी मृतकों ने पहले पेट दर्द की शिकायत की और बाद में सभी को खून की उल्टी हुई। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता लगाया जा सकता है।


एसपी संतोष कुमार ने कहा है कि मकेर थानाध्यक्ष राजेश प्रसाद को निलंबित व चौकीदार गणेश माझी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS