ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
बिहार में बनेंगी शराब तस्करी मामलों के लिए 75 विशेष अदालतें, सारण जिले में जहरीली शराब से 15 की मौत, थानाध्यक्ष निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 21/1/2022 10:23:00 AM
बिहार में बनेंगी शराब तस्करी मामलों के लिए 75 विशेष अदालतें, सारण जिले में जहरीली शराब से 15 की मौत, थानाध्यक्ष निलंबित

प्रतीकात्मक तस्वीर। फाइल फोटो- देश वाणी।

 पटना। बिहार सरकार के विधिमंत्री प्रमोद कुमार ने कहा है कि मद्य निषेध और शराब की तस्करी से जुड़े मामलों के लिए चौहत्तर विशेष अदालतों का गठन किया जायेगा। दूसरी तरफ सारण जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हो जाने की खबरें भी रही हैं। बताया गया है कि बीते तीन दिनों में शराब पीने से 15 लोगों की जानें चली गई हैं।


 बिहार सरकार के विधिमंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि शराब तस्करी से जुड़े मामलों की सुनवाई के लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है। श्री कुमार ने कहा कि मद्य निषेध कानून को प्रभावी बनाने के लिए दोषियों के खिलाफ त्वरित सुनवाई करायी जायेगी।


 जहरीली शराब से सारण जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मिलाकर 15 की मौत, थानाध्यक्ष निलंबित, चौकीदार गिरफ्तार-
सारण। सारण जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पिछले तीन दिनों में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से कुल मिलाकर पंद्रह लोगों की मौत हो जाने की खबर मीडिया में आ रही हैं। एसपी संतोष कुमार ने एसएसपी अंजनी कूमार के नेतृत्व में एक जांच टीम गठित की है।
 
 
वहीं उन्होंने कार्रवाई करते हुए मकेर थानाध्यक्ष राजेश कुमार को निलंबित कर दिया है। जबकि चौकीदार गणेश मांझी को गिरफ्तार किया गया है। 
 

 ये मौतें मढौरा, मकेर अमनौर और दरियापुर थाना क्षेत्रों में हुई है। वहीं इलाजरत एक व्यक्ति की आंखों की रोशनी भी चली गयी है। इस बीच, जिलाधिकारी राजेश मीणा ने कहा कि शराब पीने से मौत की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मौतों में एक बात सामान्य है कि सभी मृतकों ने पहले पेट दर्द की शिकायत की और बाद में सभी को खून की उल्टी हुई। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता लगाया जा सकता है।


एसपी संतोष कुमार ने कहा है कि मकेर थानाध्यक्ष राजेश प्रसाद को निलंबित व चौकीदार गणेश माझी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS