ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मुख्यमंत्री ने शर्तों के साथ कोविड अनलॉक की घोषणा की, सार्वजनिक स्थानों पर समारोह की अनुमति नहीं, धार्मिक व शिक्षण संस्थान बंद, 15 ताक जारी रहेंगे यह नियम
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2021 1:33:17 PM
मुख्यमंत्री ने शर्तों के साथ कोविड अनलॉक की घोषणा की, सार्वजनिक स्थानों पर समारोह की अनुमति नहीं, धार्मिक व शिक्षण संस्थान बंद, 15 ताक जारी रहेंगे यह नियम

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर राज्य में कल से कुछ शर्तों के साथ कोविड अनलॉक की घोषणा की है। राज्‍य में रात्रिकालीन कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। 


शिक्षण और धार्मिक संस्‍थान बंद रहेंगे। शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन शिक्षण जारी रहेगा। ये प्रतिबंध 15 जून तक जारी रहेंगे। सरकारी व निजी कार्यालय शाम 4 बजे तक 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ उपस्थित होगी। अंतिम संस्कार व शादी समारोह में 20 लोगों की शामिल होने की अनुमति दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव पड़ा है और लॉकडाउन के बाद सक्रिय मामलों की दर में गिरावट आई है तथा स्‍वस्‍थ होने की दर में वृद्धि हुई है।



मुख्‍यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि सरकारी और निजी कार्यालय शाम चार बजे तक पचास प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करेंगे। एक संशोधित दिशा-निर्देश के अनुसार सभी दुकानें और व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठान एक दिन छोड़कर शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे।


शादी समारोह और अंतिम संस्‍कार में केवल 20 लोगों को भाग लेने की अनुमति होगी। सार्वजनिक स्‍थानों पर किसी भी तरह के सरकारी या निजी समारोह की अनुमति नहीं होगी।


यह निर्णय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिया गया। निजी वाहनों को चलने की अनुमति दी गई है और यह व्यवस्था अगले सप्ताह तक जारी रहेगी।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS