ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अहम फैसला, बिहार में डॉक्‍टरों और अन्‍य चिकित्‍साकर्मियों के सभी रिक्‍त पद भरने के आदेश, केन्द्र से 130 मीट्रीक टन ऑक्सीजन, रमडेसिविर की 40 हजार वायल
By Deshwani | Publish Date: 25/4/2021 10:20:52 AM
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अहम फैसला, बिहार में डॉक्‍टरों और अन्‍य चिकित्‍साकर्मियों के सभी रिक्‍त पद भरने के आदेश, केन्द्र से 130 मीट्रीक टन ऑक्सीजन, रमडेसिविर की 40 हजार वायल

पटना। राज्‍य में कोविड-19 से उत्‍पन्‍न मौजूदा चुनौती का सामना करने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने काफी विवेकपूर्ण फैसला लिया है। राज्‍य के सभी जिलों में डॉक्‍टरों और अन्‍य चिकित्‍साकर्मियों के सभी रिक्‍त पद भरने के आदेश दिए हैं। उन्‍होंने भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिये वाक-इन-इंटरव्‍यू लेने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर की गई इस उच्चस्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया कि चिकित्सकों एवं अर्धचिकित्साकर्मियों के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया यथा शीघ्र पूरी की जायेगी। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार के साथ स्वास्थ्य विभाग-सह-आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, बिहार तकनीकी सेवा आयोग के अध्यक्ष अजय कुमार चौधरी एवं राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार व संबंधित अधिकारी मौजूद बताए गए हैं। 

 राज्‍य में कोविड-19 संक्रमण में लगातार भारी वृद्धि को देखते हुए यह फैला लिया गया है। रविवार को बिहार में 12 हजार 3 सौ 59 लोगों के संक्रमणित होने की खबर मिली। इस संक्रमण से 123 लोगों की महामारी से मौत हो जाने की भी खबर है। इसके साथ ही राज्‍य में कोविड से मरने वालों की संख्‍या 2 हजार 87 हो गई है। संक्रमण की दर 12 प्रतिशत हो गई है।


संतोषजनक खबर यह भी है कि राज्‍य में इस समय विभिन्‍न अस्‍पतालों में 81 हजार 9 सौ 60 लोगों का उपचार चल रहा है। तीन लाख से अधिक लोग उपचार के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। राज्‍य में कल 69 हजार 3 सौ 71 लोगों को कोविड से बचाव का टीका लगाया गया। अब तक 65 लाख 48 हजार आठ सौ 82 लोगों को यह टीका लगाया जा चुका है।  

मिल रही खबरों के अनुसार बिहार में पिछले दो दिनों में केन्‍द्र से 130 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन पहुंची है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडे के अनुसार ऑक्‍सीजन की सप्लाइ के लिए केंद्र सरकार बिहार को चार ऑक्‍सीजन टैंकर देगी। इधर केंद्र सरकार ने राज्‍य को रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की 40 हजार वायल दी हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS