ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
ग्रामीण विकास संघ ने बिहार में पंचायत चुनाव को फिलहाल स्थगित करने को राज्यपाल को लिखा पत्र
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2021 8:01:00 PM
ग्रामीण विकास संघ ने बिहार में पंचायत चुनाव को फिलहाल स्थगित करने को राज्यपाल को लिखा पत्र

पटना। ग्रामीण विकास संघ ने राज्यपाल को पत्र लिखकर पंचायत चुनाव को फिलहाल स्थगित करने की मांग की है। दूसरी तरफ खबर यह भी आ रही है कि चुनाव आयोग ने 22 अप्रैल से होने वाले निर्वाची अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को टाल दिया गया है। प्रशिक्षण 22 से 24 अप्रैल के बीच होने वाला था।
 
 
 
संघ ने अपनी मांग में कहा है कि वर्तमान मे पांच सौ से अधिक पदाधिकारी व कर्मी कोरोना से संक्रमित हैं।  एक प्रखंड विकास पदाधिकारी की कोविड से मौत हो चुकी है। संघ ने कहा है कि पंचायत चुनाव मेंं अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति से कोरोना के फैलाव में तेजी आ सकती है, इसलिए चुनाव स्थगित होने चाहिए।

 
इधर आयोग ने 22 अप्रैल से होने वाले निर्वाची अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को टाल दिया गया है। प्रशिक्षण 22 से 24 अप्रैल के बीच होने वाला था। तीन दिनों के इस प्रशिक्षण में प्रतिदिन तीन-तीन प्रमंडलों के निर्वाची अधिकारियों को प्रशिक्षण लेना था। निर्वाची अधिकारियों से संबद्ध संगठन पहले से ही पंचायत चुनाव टालने की मांग कर रहे हैं।
 

राज्य निर्वाचन आयोग के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैजू कुमार सिंह ने बुधवार को सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिख कर निर्वाची अधिकारियों के प्रशिक्षण को स्थगित करने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि पूरा क्षेत्रीय प्रशासन कोरोना से बचाव में लगा हुआ है। 15 दिनों के बाद स्थिति की समीक्षा के बाद प्रशिक्षण की नई तारीख घोषित होगी।
 

पंचायत चुनाव को लेकर आयोग की कार्ययोजना पूरी तरह कोरोना पर निर्भर हो गई है। सूत्रों ने बताया कि आयोग 15 दिनों तक महामारी की गति को देखेगा। इस अवधि में संक्रमण की दर में गिरावट और स्वस्थ्य होने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हुई तो चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा। गिरावट या वृद्धि नहीं हुई और स्थिति यथावत बनी रही, उस हालत में भी चुनाव का ऐलान नहीं होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS