ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
बिहार में विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण मंगलवार को, पटना,पूर्वी चम्पारण, वैशाली, दरभंगा सीतामढ़ी सहित 17 जिलों के 94 विधानसभा में मतदान
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2020 11:58:28 PM
बिहार में विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण मंगलवार को, पटना,पूर्वी चम्पारण, वैशाली, दरभंगा सीतामढ़ी सहित 17 जिलों के 94 विधानसभा में मतदान

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सुरक्षा के व्‍यापक इंतजाम किए गए हैं। कल मंगलवार, 3 नवम्बर को आयोग के मुताबिक दूसरे चरण में मुजफ्फरपुर, सीतामढी, शिवहर, पश्चिमी चंपाण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा सहित 17 जिलों के 94 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान किए जाएंगे। 


 

बिहार में, विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण का मतदान 28 अक्‍तूबर को हो चुका है। दूसरे चरण का मतदान कल होगा और तीसरे चरण का मतदान सात नवम्‍बर को होगा। वोटों की गिनती दस नवम्‍बर को होगी।

मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होंगे।

वहीं मुख्‍य चुनाव अधिकारी एचआर श्रीनिवास के अनुसार नक्‍सल प्रभावित क्षेत्रों में शाम चार बजे तक वोट डाले जा सकेंगे। जिसमें राघोपुर, पारू, मीनापुर और अलौली सहित आठ विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। सभी लोगों को चुनावी गतिविधियों के दौरान मास्‍क पहनने को कहा गया है। 

निर्वाचन आयोग ने चुनाव के दौरान कोविड नियमों का पालन करने को कहा है।


दो करोड 86 लाख से अधिक मतदाता, एक हजार 463 उम्‍मीदवारों के राजनीतिक भाग्‍य का फैसला करेंगे। 146 महिलाएं, 513 निर्दलीय और एक ट्रांसजेंडर उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS