ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार विधान परिषद की खाली हुई 9 सीटों के लिए चुनाव 6 जुलाई को, सदस्यों का कार्यकाल 6 मई को हो गया है समाप्त
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2020 11:00:00 PM
बिहार विधान परिषद की खाली हुई 9 सीटों के लिए चुनाव 6 जुलाई को, सदस्यों का कार्यकाल 6 मई को हो गया है समाप्त

पटना। बिहार विधान परिषद की रिक्त 9 सीटों के लिए चुनाव 6 जुलाई को होगा। चुनाव आयोग ने कार्यक्रमों की घोषणा कर दी है। चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 संक्रमण के दिशा निर्देशों का पालन आवश्यक होगा। इसके लिए चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव को इसके लिए एक वरिष्ठ पदाधिकारी की तैनाती के निर्देश दिए हैं। बिहार विधान परिषद के 9 सदस्यों का कार्यकाल बीते 6 मई को ही समाप्त हो गया है।

विधान परिषद के नौ सदस्यों क्रमश: अशोक चैधरी, कृष्ण कुमार सिंह, प्रशांत कुमार शाही, सतीश कुमार, संजय प्रकाश, राधा मोहन शर्मा, सोनेलाल मेहता, हारून रशीद और हीरा प्रसाद बिंद का कार्यकाल 6 मई को ही समाप्त हो गया है। सभी सीटें विधान सभा कोटे की हैं। चुनाव आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार इन सीटों के लिए छह जुलाई को मतदान होगा। अठारह जून को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। पच्चीस जून तक प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकते हैं। 26 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी।  29 जून तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। मतों की गिनती 6 जुलाई को ही होगी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS