ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
मोतिहारी के घोड़ासहन में 3 बच्चें व ढाका में एक 60 वर्षीय कोरोना पोजिटिव के साथ बिहार में कुल 659 संक्रमित
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2020 4:45:01 PM
मोतिहारी के घोड़ासहन में 3 बच्चें व ढाका में एक 60 वर्षीय कोरोना पोजिटिव के साथ बिहार में कुल 659 संक्रमित

पटना। पूर्वी चम्पारण में तीन बच्चें सहित 4 व मुजफ्फरपुर में 3 नए कोविड-19 के संक्रमित मिले हैं। इससे बिहार में रविवार शाम 4 बजे तक कुल संक्रमणों की संख्या बढ़कर 659 हो गई है।

 

इसकी जानाकरी बिहार सरकार स्वस्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने अपने अपडेट द्वारा दी है। आज उन्हों ने कुल 3 अपडेट करीब पौने 4 बजे शाम तक दिए हैं। तीसरे अपडेट में उन्होंने बताया है कि पूर्वी चम्पारण में 4 और मुजफ्फरपुर में तीन नए संक्रमण पाए गए है। जांच में उनका रिजल्ट कोरोना पोजिटिव पाया गया है। 

पूर्वी चम्पारण

1.  14 वर्षीय किशोर, घोड़ासहन, पूर्वी चम्पारण

2. 14 वर्षीय किशोर, घोड़ासहन, पूर्वी चम्पारण

3. 15 वर्षीय किशोर, पूर्वी चम्पारण

4.  60 वर्षीय पुरुष, ढाका, पूर्वी चम्पारण

मुजफ्फरपुर में  जिले में भी तीन पुरुषों में संक्रमण पाए गए हैं। फिर रविवार शाम पौन 6 बजे स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने अपडेट दिया कि भोजपुर में 1, पटना में 6 औरंगाबाद में 1 व नावादा में 2 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनके जांच का परिणाम पोजिटिव आए हैं। इस तरह बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 663 हो गई है।

एक अन्य समाचार के अनुसार राज्य में एक संक्रमित की मौत हो गई। इससे बिहार में आजतक कुल 6 मौत हो गई है।

अपडेट

पूर्वी चम्पारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल आशोक ने भी जिले में चार लोगों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि की है। वहीं जिला प्रशासन घोड़ासहन व ढाका से मिले कुल चार कोरोना पोजिटिव मरीजों के संबंधित दो गांवों को सील कर दिया है।

बताया जा रहा है कि बीते 6 मई को एक निजी बस से संक्रमित चारों लोग घोड़ासन पहुंचे थे। इस बस में कुल 22 लोग सवार थे। 22 लोगों में से 7 लोग जो बाहर से आए थे उनका सैंपल लिया गया। सैंपल लिए गए 7 लोगों में से चार की रिपोर्ट पोजिटिव पोजिटिव आई है। बाताया गया है कि घोड़ासहन के जमुनिया गांव से तीन किशोर संक्रमित पाए गए हैं जबकि ढाका के जमुआ गांव निवासी एक 60 वर्षीय वृद्ध कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS