ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
जयपुर से पटना आ रही ट्रेन दोपहर 12:45 में दानापुर पहुंचेगी
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2020 11:50:11 PM
जयपुर से पटना आ रही ट्रेन दोपहर 12:45 में दानापुर पहुंचेगी

पटना। राजस्थान में फंसे बिहार के छात्रों और कामगारों सहित अन्य लोगों को लेकर स्पेशल ट्रेन दोपहर एक बजे दानापुर पहुंचेगी। रेलवे के अनुसार ट्रेन में 24 डिब्बे होंगे, जिसमें 18 डिब्बे स्लीपर क्लास के होगे। इस यात्रा में केन्द्र सरकार के गाइडलाइन का विशेष ध्यान रखा जाएगा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रेहेंगे।

ग्यात हो कि केन्द्र सरकार ने देशभर में स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए अनुमति दी है। ऐसे में रेल मंत्रालय के कार्यपालक निदेशक राजेश दत्त वाजपेयी ने बताया कि इस ट्रेनों का परिचालन निर्धारित प्रोटेकॉल के अनुसार राज्य सरकार के अनुरोध पर होगा।

 

और इसके नोडल अधिकारियों भी नियुक्त किए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया की स्क्रीनिंग के बाद ही लोगों को यात्रा की अनुमति होगी और सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का पालन भी किया जाएगा। ट्रेन में भाेजन की भी व्यवस्था होगी। गंतव्य स्थान पर पहुंचने के बाद राज्य सरकार की जिम्मेवारी होगी कि वह यात्रियों की जांच करवाए और उनको गंतव्य स्थान पर पहुंचाए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS