ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सूचना एवं जनसंपर्क के सचिव ने जारी की हेल्पलाइन नम्बर (0612-2294600), कोटा व बाहर लॉकडाउन में फंसे छात्रों की होगी मदद
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2020 9:34:14 PM
सूचना एवं जनसंपर्क के सचिव ने जारी की हेल्पलाइन नम्बर (0612-2294600), कोटा व बाहर लॉकडाउन में फंसे छात्रों की होगी मदद

पटना। देशव्यापी लॉकडाउन के बीच बिहार सरकार ने  कोटा सहित अन्य जगहों पर फंसे बिहारी के छात्र- छात्राओं के लिए हेल्पलाइ नंबर जारी की है। हेल्पलाइन नम्बर  (0612-2294600) है। गुरुवार को बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने इस नम्बर को जारी की है। 

 

उन्होने बताया है कि इस नंबर पर छात्रों के सूचना देने के बाद उनकी हरसंभव मदद की जाएगी। आपदा प्रबंधन विभाग के माध्यम से उनतक सहायता पहुंचाई जाएगी। मालूम हो कि पटना हाइकोर्ट ने भी राजस्थान के कोटा व अन्य जगहों पर फंसे बिहारी छात्रों की सुरक्षा के बारे में स्पष्टीकरण मांगा था। इस बीच बिहार सरकार ने छात्रों की सहायता के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी की।

उन्होंने बताया कि बाहर फंसे बिहार के 20 लाख 81 हजार श्रमिकों ने आवेदन किया है, जिनमें 12.78 लाख के खाते में मुख्यमंत्री सहायता राशि के रूप में एक-एक हजार भेज दिए गए हैं। फसल कृषि इनपुट की राशि के लिए 25 लाख किसानों ने आवेदन किया है, जिनमें साढ़े सात लाख आवेदन की जांच हो गई है। 35 हजार के खाते में 12 करोड़ रुपए भेज दिए गए हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS