ब्रेकिंग न्यूज़
भारत सरकार की ओर से हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजनप्रधानमंत्री ने पारसी नव वर्ष पर लोगों को बधाई दीडाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्ज
बिहार
अमर शहीद जुब्बा सहनी के 75वें शहादत दिवस पर विकासशील इंसान पार्टी द्वारा पटना में निकाला गया विशाल मोटरसाईकल शोभा यात्रा
By Deshwani | Publish Date: 6/3/2020 5:51:59 PM
अमर शहीद जुब्बा सहनी के 75वें शहादत दिवस पर विकासशील इंसान पार्टी द्वारा पटना में निकाला गया विशाल मोटरसाईकल शोभा यात्रा

पटना अमर शहीद जुब्बा सहनी के 75वें शहादत दिवस पर विकासशील इंसान पार्टी द्वारा पटना में विशाल मोटरसाईकल शोभा यात्रा निकाला गया. शोभा यात्रा पटना के मिलर हाई स्कूल से शुरू होकर आयकर गोलंबर, डाकबंगला चौराहा, मौर्या होटल, बापू सभागार, कारगिल चौक, होटल पनाश(एग्जीविशन रोड) से कंकड़बाग होते हुए मोइनुल हक़ स्टेडियम(राजेन्द्र नगर) में विशाल जनसभा के साथ समाप्त हुई. शोभा यात्रा के दौरान पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी के साथ राजद नेता उदय नारायण चौधरी, हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी, रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा सहित महागठबंधन के कई अन्‍य नेता उपस्थित रहे. यात्रा में वीआईपी नेता राजीव मिश्रा, आनंद मधुकर यादव, डॉ विश्‍वनाथ प्रसाद, संतोष कुशवाहा, अशोक चौहान, मुकेश निषाद, गौतम बिंद, सतोष सहनी, छोटेलाल सहनी, विकास बॉक्‍सर, अकाश कुमार, नीलम सिन्‍हा, पिंकी सहनी  के साथ प्रदेश के कोने-कोने से आए युवा हजारों-हजार की की संख्या में मोटरसाइकिल के साथ शामिल रहे.

 
इस दौरान मुकेश सहनी ने कहा कि यात्रा में प्रदेश के युवाओं की भागीदारी अभूतपूर्व रही. उन्होंने कहा कि अत्यंत कम समय में ही वीआईपी में हजारों-हजार की संख्या में युवा शामिल हुए हैं. ये युवा पार्टी के साथ मिलकर प्रदेश की तरक्की की लड़ाई लड़ रहे हैं. पार्टी के विजन तथा युवाओं के विश्वास की बदौलत आज हमने प्रदेश की राजनीति में अहम मुकाम हासिल किया है. पार्टी बिहार को विकसित राज्य बनाने की लड़ाई लड़ रही है. इस ऐतिहासिक शोभा यात्रा में वीआईपी के नेतृत्व में युवाओं का जोश-जूनून तथा प्रदेश की तरक्की के लिए प्रतिबद्धता दिखी.
 
इस अवसर पर सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि आज जुब्बा सहनी के शहादत दिवस के अवसर पर हमारी ताकत और एकजुटता देखकर कुछ राजनैतिक पार्टियां हतप्रभ हैं. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें आज की मोटरसाईकल रैली को ध्यान से देखना चाहिए कि पार्टी के प्रतिबद्ध कार्यकर्ता कैसे होते हैं. एक तरफ पूरी सरकार ताकत तथा पैसा खर्च करने के बाद भी उनकी रैली से जनता नदारद रहती हैं. वहीँ वीआईपी द्वारा अमर शहीद जुब्बा सहनी के 75वें शहादत दिवस पर आयोजित शोभा यात्रा में प्रदेश के कोने-कोने से(200-300 km दूर से) पार्टी कार्यकर्ता तथा हजारों-हजार की संख्या में युवा अपने संसाधन से पटना आए तथा इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए हुंकार भरी. युवाओं का यही जोशो-जूनून आगामी विधानसभा चुनाव में डबल इंजन की सरकार को सत्ता से बेदखल करेगी तथा महागठबंधन पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.
 
पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार कई वर्षों तक वादा करने के बावजूद भी बिहार में अतिपिछड़ा को उचित सम्मान तथा प्रतिनिधित्व नहीं दे पाई है. हम सरकार से मांग करते हैं कि वे अमर शहीद जुब्बा सहनी की प्रतिमा की स्थापना के लिए जमीन मुहैया करवाए. हम पटना में अमर शहीद जुब्बा सहनी की विशाल प्रतिमा की स्थापना करेंगे.  उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने आजतक सिर्फ विज्ञापनों ओर जुमलों के बदौलत सरकार चलाई है तथा बिहार को दशकों पीछे ही छोड़ दिया है. हमारी लड़ाई तथा संघर्ष बिहार को देश के अग्रिम राज्यों में शुमार करना है तथा इस लड़ाई में बिहार की समस्त जनता हमारे साथ है.
 
ज्ञात हो कि आजादी के दीवाने अमर शहीद जुब्बा सहनी ताउम्र अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते रहे. मुल्क की आजादी के लिए अदम्य साहस के प्रतीक जुब्बा सहनी भारत छोड़ो आन्दोलन के दौरान 11 मार्च 1944 को हँसते-हँसते फांसी पर चढ़ गए थे. भारत की आजादी की लड़ाई में निषाद समाज की सक्रिय भूमिका रही है. भारत के इस वीर सपूत, राष्ट्र रत्न अमर शहीद जुब्बा सहनी की 75वीं शहादत के सम्मान में वीआईपी द्वारा अमर शहीद जुब्बा सहनी शोभा यात्रा का आयोजन किया गया.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS