ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
भारत की आत्‍मा है बाबा साहब का संविधान, इससे खिलवाड़ बर्दाश्‍त नहीं : अनिल कुमार
By Deshwani | Publish Date: 6/3/2020 5:50:52 PM
भारत की आत्‍मा है बाबा साहब का संविधान, इससे खिलवाड़ बर्दाश्‍त नहीं : अनिल कुमार

पटना सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ स्थित अल्‍बा कॉलोनी, नाहरपुरा में चल रहे अनिश्चितकालीन धरना को समर्थन देने पहुंचे जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने केंद्र की एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला। अनिल कुमार ने कहा कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर बाबा साहब द्वारा बनाये गए भारत की आत्‍मा संविधान पर कुठाराघात करती है। इसलिए हम भारत के संविधान से खिलवाड़ बर्दाश्‍त नहीं करेंगे।

 
 
उन्‍होंने कहा कि काला कानून सीएए, एनआरसी और एनपीआर तो एक बहाना है। यह देश उस दो राहे पर खड़ा है, जहां यह तय करना होगा कि देश संविधान और महात्‍मा गांधी की विचारधारा से चलेगा, या फिर काले अंग्रेजों के नागपुरिया कानून और गोडसे की विचारधारा से। गोरे अंग्रेजों से आजादी के बाद बाबा साहब, सरदार पटेल, जवाहरलाल नेहरू जैसे महापुरूषों ने इस देश का महान संविधान रचा, जो सर्वधर्म समभाव के तर्ज पर धर्मनिरपेक्ष है। मगर काले अंग्रेज उलूल जुलूल कानून बना कर देश में धर्मनिरपेक्षता को खत्‍म करने में लगे हैं और हिंदू – मुसलमान कर आपस में लड़ाने में लगे हैं। लेकिन हम देश और संविधान पसंद लोगों को सतर्क रहकर धैर्यपूर्वक इनसे मजबूती के साथ लड़ना पड़ेगा। इस लड़ाई में हम साथ है।
 
 
उन्‍होंने कहा कि हम होली, दिवाली, ईद, बकरीद साथ मनाने वाले लोग हैं। हम इस सदभाव को खत्‍म होने नहीं दे सकते। उन्‍होंने कहा कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ लड़ाई सिर्फ मुसलमानों का नहीं है। यह लड़ाई संविधान मानने वाले सभी हिंदुस्‍तानियों का है, जो आज देश की हालत को लेकर चिंतित हैं। उन्‍होंने कहा कि देश में नफरत बांटने वाले लोगों को जब दिल्‍ली की जनता ने नकार दिया, तब वे बौखलाहट में अपने स्‍वभाव के अनुरूप दंगे कराने पर उतर आये। ये दंगाई विरोध के हर स्‍वर को दबाना चहते हैं और जो उनके खिलाफ बोलता है, उस पर देशद्रोह का मुकदमा कर रहे हैं।  लेकिन हम डरेंगे नहीं और न्‍याय व सच्‍चाई के लिए अंतिम सांस तक लड़ेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS