ब्रेकिंग न्यूज़
चाकू से घायल मोतिहारी, चांदमारी के युवक की मौत, मझौलिया निवासी आरोपित हमलावर को लोगों ने दबोचाबिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा- सातवें चरण की शिक्षक भर्ती अगले महीने होगी शुरूरक्सौल: आईसीपी लिंक रोड का उच्चाधिकारियों ने किया निरीक्षणबिहार: राज्य के आधे जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना, अगले 24 घंटे का अलर्टप्रधानमंत्री ने विद्युत क्षेत्र की पुनर्विकसित वितरण क्षेत्र योजना का शुभारम्भ कियातेजी से फैल रहा मंकीपॉक्स वायरसआयकर विभाग ने मुंबई में तलाशी अभियान चलाया64 प्रतिशत वोटों के साथ द्रौपदी मुर्मू भारत की 15वीं, अब तक की सबसे कम उम्र व पहली जनजातीय महिला राष्‍ट्रपति चुनी गईं
बिहार
बिहार के विकास में महत्‍वपूर्ण है गैर-निवासी बिहारियों का ‘नये भारत का नया बिहार 2020’ कंवेंशन : रविशंकर चंद
By Deshwani | Publish Date: 29/2/2020 8:34:03 PM
बिहार के विकास में महत्‍वपूर्ण है गैर-निवासी बिहारियों का ‘नये भारत का नया बिहार 2020’ कंवेंशन : रविशंकर चंद

पटना बिहार की उन्‍नति में गैर – निवासी बिहारियों के योगदान को सुनिश्चित करने के लिए आज राजधानी पटना के ज्ञान भव में भारतीय जनता पार्टी बिहार यूनिट एनआरआई सेल द्वारा ‘नये भारत का नया बिहार 2020’ कंवेंशन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्‍या वे लोग शामिल हुए, जो बिहारी एनआरआई हैं और वे विभिन्‍न क्षेत्रों में सफलता के शीर्ष पर हैं। इनमें लीडर्स, पॉलिसी मेकर, साइंटिस्‍ट, एकेडमिसियन, टेकनोलॉजिस्‍ट, इंवेस्‍टर्स, इंटरप्रेन्‍योर्ड आदि लोग प्रमुख हैं। 

 
 
इस कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी बिहार यूनिट एनआरआई सेल के रविशंकर चंद ने कहा कि ‘नये भारत का नया बिहार 2020’ कंवेंशन का आयोजन बिहार में पहली बार हो रहा है। इस आयोजन का मकसद है कि बिहार से बाहर रहने वाले बिहारियों को उनके अपनी मातृभूमि के बारे विचार करना। जो लोग बिहार से बाहर जाकर बस गए हैं और आज अपने क्षेत्र में सफल हैं, उनकी सक्‍सेस स्‍टोरी से बिहार के लोगों को अवगत करना, ताकि उनके लिए भी संभावना पैदा हो और प्रमुख मकसद ये है कि बिहार के जो लोग आज बाहर वेल सेटल्‍ड हैं, वे बिहार में आकर इनवेस्‍ट करें। उन्‍होंने कहा कि यह आयोजन आगे भी हो, यह हमारी कोशिश है। आरा,बिहार के मूल निवासी रविशंकर पिछले 10 वर्षों से दुबई में रहते हैं और युनिप्लस कंसलटेंट कम्पनी के मैनेजिंग ड़ाईरेक्टर हैं।
 
 
गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में बेनिफिट्स ऑफ बिहार को लेकर कुछ महत्‍वपूर्ण विषयों पर संगोष्‍ठी और शैक्षणिक गतिविधियां भी आयोजित की गई। साथ ही इस मंच से सफल लोगों को सम्‍मानित भी किया गया और कुछ सफल लोगों के जीवन की कठिनाइयों और संघर्षों की कहानियां भी सुनाई गई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS