ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पति पत्नी पर बार-बार ससुर के साथ रहने का बनाता था दबाव, देवर और ननद के जाने के बाद कमरे में बुलाता था ससुर
By Deshwani | Publish Date: 23/1/2020 12:38:35 PM
पति पत्नी पर बार-बार ससुर के साथ रहने का बनाता था दबाव, देवर और ननद के जाने के बाद कमरे में बुलाता था ससुर

पटना बिहार राज्य महिला आयोग में बुधवार को पटना सिटी की नौशाबा खातुन ने अपने पति और ससुर के खिलाफ आवेदन दिया। पटना सिटी निवासी नौशाबा का आरोप है कि ससुर पर बुरी नजर रखते हैं।  उसने आयोग को बताया कि पति उसे अब्बा के साथ रहने का दबाव बनाते हैं और ऐसा नहीं करने पर तलाक देने की धमकी देते हैं। पति उससे मारपीट भी करते हैं। आयोग ने दोनों पक्षों को 18 मार्च को आने को कहा है।

 
 
नौशाबा खातुन ने बताया कि उनका निकाह 2012 में मुजफ्फरपुर के रहने वाले मो जाफर से हुआ था। पति दरभंगा में फ्रीज मैकेनिक हैं। निकाह के बाद नौशाबा अपने शौहर के साथ दरभंगा रहने लगी। सास की मौत के बाद पति उसे ससुराल लेकर गया, जहां कुछ दिनों तक रह कर वह वापस आ गयी।
 
इसके बाद पति के बर्ताव में काफी बदलाव आया। वह हमेशा उसे ससुराल जाकर ससुर की सेवा करने की बात करते। मना करने पर मार-पीट करते। 2019 में ईद में जब ससुराल गयी तो पति ने वहीं छोड़ दिया। उस दौरान ससुर कभी देर रात रूम पर आ जाते, बाथरूम में कपड़े धोते वक्त पीछे खड़े रहते। खाना छोड़ कर कहते कि मेरा जूठा खाओगी तो मुझसे मुहब्बत हो जायेगी।
 
 
देवर व ननद के जाने के बाद कमरे में बुलाते थे
 
ससुर घर में कभी पूरा कपड़ा पहन कर नहीं रहते। देवर और ननद के जाने के बाद बहाने से कमरे में बुलाते थे। जब पति से इसकी शिकायत की, तो उन्होंने खूब मारा-पीटा और कहा कि मेरे अब्बा जवान हैं। उनको खुश रखना तुम्हारा फर्ज है। उनका सहयोग करो वरना तलाक दे देंगे।
 
उन्होंने मेरा फोन भी छीन लिया। एक दिन मौका पाकर मैंने ससुर के फोन से घरवालों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद अम्मी आयी, लेकिन उन्हें बेइज्जत कर निकाल दिया। किसी तरह से मैं अपने मायके आयी हूं, लेकिन पति बार-बार ससुर के साथ रहने का दबाव बना रहे हैं। मेरे ससुर का दो निकाह हुआ था और उन दोनों की मौत हो चुकी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS