ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार बंद के दौरान राजेन्द्र नगर स्टेशन पर गिरफ्तार हुए वीआईपी के अध्‍यक्ष मुकेश सहनी
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2019 11:26:22 PM
बिहार बंद के दौरान राजेन्द्र नगर स्टेशन पर गिरफ्तार हुए वीआईपी के अध्‍यक्ष मुकेश सहनी

पटना नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA) और NRC को लेकर आयोजित बिहार के दौरान आज सुबह विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी को पुलिस ने उस वक्‍त गिरफ्तार कर लिया, जब वे सुबह-सुबह अपने कार्यकर्ताओं के साथ राजेन्द्र नगर स्टेशन पहुंचे और ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया। इस दौरान उनके नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन कानून 2019 को काला कानून बता कर केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 
 
इस मौके पर मुकेश सहनी ने कहा कि देश को ऐसे कानून को कोई जरूरत नहीं है। यह कानून संविधान विरोधी है और मजबूत विपक्ष के नेता हम इसका विरोध कर रहे हैं और आगे भी सरकार की हर जनविरोधी नीतियों के खिलाफ मजबूती से विरोध करते रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 के खिलाफ यह बंद जनता और हमारी आने वाली पीढि़यों के भविष्‍य के लिए है। देश में जिस तरह से NRC और CAA 2019 लागू किया गया, वह सही नहीं है।
 
 
मुकेश सहनी ने कहा कि आज देश में रोजगार, गिरती जीडीपी, क्राइम कंट्रोल, किसान का सुसाइड आदि प्रमुख मुद्दे हैं, जिससे पर केंद्र और राज्‍य सरकार कोई मतलब नहीं रह गया है। जिस तरह से देश में बेटियों और महिलाओं पर हमले हो रहे हैं, वो सरकार को क्‍यों नहीं दिखता। क्‍योंकि उनके अधिक से अधिक लोग ही महिलाओं का उत्‍पीड़न करते हैं। उन्‍होंने कहा कि आज देश की अर्थव्‍यवस्‍था ठप्‍प हो रही है, जीडीपी न्‍यूनतम स्‍तर पर है। ऐसे में सरकार लोगों का ध्‍यान भटकाने के लिए काले कानून ला रही है। यह हमें मंजूर नहीं। देश बाबा साहब के संविधान से चलेगा और संविधान विरोधी कानून के खिलाफ मजबूती से लड़ते रहेंगे। क्‍योंकि हमने सरकार उलूल जुलूल कानून बनाने के लिए नहीं चुना है। हम 21 तारीख के बंद को भी पूरी मजबूती के साथ सफल बनायेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS