ब्रेकिंग न्यूज़
पटना
नियोजन में समायोजन की मांग को लेकर अतिथि शिक्षक संघ ने दिया शिक्षा मंत्री को 72 घंटे का अल्टीमेटम, मांग पूरी नहीं होने पर आमरण अनशन
By Deshwani | Publish Date: 28/7/2019 7:53:47 PM
नियोजन में समायोजन की मांग को लेकर अतिथि शिक्षक संघ ने दिया शिक्षा मंत्री को 72 घंटे का अल्टीमेटम, मांग पूरी नहीं होने पर आमरण अनशन

पटना। रंजन सिन्हा।

बिहार राज्य उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ ने आज बिहार के शिक्षा मंत्री द्वारा किये वादे को पूरा करने के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि सरकार 72 घंटे की भीतर नियोजन में समायोजन कर राज्य के 4203 कार्यरत +2 अतिथि शिक्षकों की सेवा बहाल करने की आधिकारिक घोषणा करें। इसको लेकर आज राजधानी पटना के राजेंद्र पथ स्थित मां सेमरिया गेस्ट हाउस में बिहार राज्य उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ की एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने की और संचालन डॉ बिपिन बिहारी ने किया।


बैठक में मुख्य रूप से 17 जुलाई 2019 को बिहार के शिक्षा मंत्री श्री कृष्णनंदन वर्मा के सरकारी आवास का घेराव के बाद उनके बुलावे पर संघ के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के वार्ता के बाद शिक्षा मंत्री द्वारा दिये गए आश्वासन पर विस्तार से चर्चा की गई, जिसमें उन्होंने कहा था कि +2 कार्यरत अतिथि शिक्षकों (जिनकी संख्या 4203 है) को उनकी सेवा 60 वर्ष नियमित करते हुए दक्षता परीक्षा का मौका प्रदान करने के फैसले पर सरकार विचार कर रही है। इसकी आधिकारिक घोषणा सरकार एक सप्ताह के अंदर करेगी।


लेकिन एक सप्ताह होने के बाद भी सरकार की ओर से कोई घोषणा नहीं की गई, जिससे बिहार राज्य उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ को बाध्य होकर आंदोलन का निर्णय करना पड़ रहा है। लेकिन उससे पहले अतिथि शिक्षकों ने सरकार को अपनी मांग को लेकर 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है, फिर भी अगर सरकार की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई, तो अतिथि शिक्षक संघ आमरण अनशन को बाध्य होगी। इसकी जवाबदेही राज्य के शिक्षा मंत्री और सरकार की होगी।
संपर्क प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार : 6203512073

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS