ब्रेकिंग न्यूज़
जीपीएफ पर सरकार ने घटाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्टमार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्रीउप्र के एक लाख सहायक शिक्षकों बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसलासुपर- 30 के अभिनेता ऋतिक रोशन से मिले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और आनंद कुमारपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल, अमित शाह से किया था संपर्कविश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला कल से, अर्घा से जलार्पण करेंगे कांवरियेयूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारीकर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सर्वोच्च न्यायालय कल सुनाएगा फैसला
बिहार
चमकी बुखार से बच्‍चों की मौत में बरती गई लापरवाही के खिलाफ जेएसीपी ने किया स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री आवास का घेराव
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2019 6:58:41 PM
चमकी बुखार से बच्‍चों की मौत में बरती गई लापरवाही के खिलाफ जेएसीपी ने किया स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री आवास का घेराव

पटना मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार (इंसेफ्लाइटिस) के कारण 100 से अधिक बच्‍चों की मौत में बरती गई प्रशासनिक लापरवाही के खिलाफ आज जन अधिकार छात्र परिषद ने प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय के आवास का घेराव और शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्‍व करते हुए जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश उपाध्‍यक्ष मनीष यादव ने कहा कि मुजफ्फरपुर की घटना बेहद हृदय विदारक है, जिसके लिए सीधे तौर पर स्‍वास्‍थ्‍य महकमा और राज्‍य सरकार जिम्‍मेवार है।

 
उन्‍होंने पूछा कि आखिर सौ बच्‍चों के मौत के बाद ही प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की नींद क्‍यों खुलती है, जबकि चमकी बीमारी से हर साल सैकड़ों बच्‍चों की मौत हो जाती है। पूर्व सांसद पप्‍पू यादव के मुजफ्फरपुर जाने के बाद ही वे मुजफ्फरपुर गए। आखिर पहले दिन ही उन्‍होंने इस मामले में संज्ञान लेकर कोई ठोस कदम क्‍यों नहीं उठाया ?   
 
मनीष ने मुजफ्फरपुर के पीडि़त के लिए मुआवजा और वहां जल्‍द से जल्‍द इमरजेंसी सेवा बहाल करने की भी मांग की, ताकि भविष्‍य में बच्‍चों की जान बचाई जा सके। मुजफ्फरपुर में इमरजेंसी की सेवा उपलब्‍ध नहीं है। हमारी मांग है कि अच्‍छे डॉक्‍टरों की टीम वहां भेजा जाये। उन्‍होंने कहा कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है, तो हम प्रदेश स्‍तर पर व्‍यापक आंदोलन करेंगे।
 
वहीं, जेएसीपी ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय के गार्ड पर छात्रों के साथ धक्‍का – मुक्‍की का भी आरोप लगाया और कहा कि हम जब यहां शांतिपूर्ण प्रदर्शन के जरिये बच्‍चों के लिए न्‍याय की मांग कर रहे थे, तब उनके गार्ड ने हम पर बल प्रयोग किया।  प्रदर्शन के दौरान मुख्‍य रूप से रोहन यादव, मनीष यादव, राहुल रूद्रा, विशाल कुमार, आशीष यादव, सनी यादव, आदित्‍य मिश्रा, निशांत मिश्रा और शौकत अली आदि लोग मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS