ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
चमकी बुखार से बच्‍चों की मौत में बरती गई लापरवाही के खिलाफ जेएसीपी ने किया स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री आवास का घेराव
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2019 6:58:41 PM
चमकी बुखार से बच्‍चों की मौत में बरती गई लापरवाही के खिलाफ जेएसीपी ने किया स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री आवास का घेराव

पटना मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार (इंसेफ्लाइटिस) के कारण 100 से अधिक बच्‍चों की मौत में बरती गई प्रशासनिक लापरवाही के खिलाफ आज जन अधिकार छात्र परिषद ने प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय के आवास का घेराव और शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्‍व करते हुए जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश उपाध्‍यक्ष मनीष यादव ने कहा कि मुजफ्फरपुर की घटना बेहद हृदय विदारक है, जिसके लिए सीधे तौर पर स्‍वास्‍थ्‍य महकमा और राज्‍य सरकार जिम्‍मेवार है।

 
उन्‍होंने पूछा कि आखिर सौ बच्‍चों के मौत के बाद ही प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की नींद क्‍यों खुलती है, जबकि चमकी बीमारी से हर साल सैकड़ों बच्‍चों की मौत हो जाती है। पूर्व सांसद पप्‍पू यादव के मुजफ्फरपुर जाने के बाद ही वे मुजफ्फरपुर गए। आखिर पहले दिन ही उन्‍होंने इस मामले में संज्ञान लेकर कोई ठोस कदम क्‍यों नहीं उठाया ?   
 
मनीष ने मुजफ्फरपुर के पीडि़त के लिए मुआवजा और वहां जल्‍द से जल्‍द इमरजेंसी सेवा बहाल करने की भी मांग की, ताकि भविष्‍य में बच्‍चों की जान बचाई जा सके। मुजफ्फरपुर में इमरजेंसी की सेवा उपलब्‍ध नहीं है। हमारी मांग है कि अच्‍छे डॉक्‍टरों की टीम वहां भेजा जाये। उन्‍होंने कहा कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है, तो हम प्रदेश स्‍तर पर व्‍यापक आंदोलन करेंगे।
 
वहीं, जेएसीपी ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय के गार्ड पर छात्रों के साथ धक्‍का – मुक्‍की का भी आरोप लगाया और कहा कि हम जब यहां शांतिपूर्ण प्रदर्शन के जरिये बच्‍चों के लिए न्‍याय की मांग कर रहे थे, तब उनके गार्ड ने हम पर बल प्रयोग किया।  प्रदर्शन के दौरान मुख्‍य रूप से रोहन यादव, मनीष यादव, राहुल रूद्रा, विशाल कुमार, आशीष यादव, सनी यादव, आदित्‍य मिश्रा, निशांत मिश्रा और शौकत अली आदि लोग मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS