ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
एथेंस इंटरनेशनल फिल्म एंड वीडियो फेस्टिवल के लिये चयनित हुई बिहार के निर्देशक की फिल्म पुनर्जन्म
By Deshwani | Publish Date: 10/3/2019 7:58:14 PM
एथेंस इंटरनेशनल फिल्म एंड वीडियो फेस्टिवल के लिये चयनित हुई बिहार के निर्देशक की फिल्म पुनर्जन्म

पटना। रंजन सिन्हा।

 जाने माने लेखक-निर्देशक अमर ज्‍योति झा की शॉर्ट फिल्‍म 'पुनर्जन्‍म’ (रिबर्थ) एथेंस इंटरनेशनल फिल्म एंड वीडियो फेस्टिवल के लिये चयनित की गयी है। गौरतलब है कि वर्ष 2019 में 2,200 फिल्मों में से 41 देशों की 235 फिल्मों को ही विभिन्न कैटोगरी में स्क्रीनिंग के लिए चुना गया है। एथेंस इंटरनेशनल फिल्म एंड वीडियो फेस्टिवल का आयोजन  सिनेमाजगत के सबसे बडे़  पुरस्कार, ‘अकादमी  अवार्ड’ के  चयन के लिये किया जाता है।

 

 फिल्म 'पुनर्जन्‍म(रिबर्थ) की स्क्रीनिंग 08 अप्रैल से 14 अप्रैल 2019 के बीच संयुक्त राज्य अमेरिका के एथेंस, ओहियो में होगी। लीला फिल्म्स एंड एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इस फिल्म के लेखक और निर्देशक अमर ज्योति झा है। सिनेमैटोग्राफर-रंजीत सिंह, प्रोडक्शन मैनेजर- संजय शाह, एडिटर –मनोज राउत, असिस्टेंट डायरेक्टर - विकास बच्चन है।

 

बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले निर्देशक अमर ज्योति झा की शॉर्ट फिल्म 'पुनर्जन्‍म(रिबर्थ) मानव असंवेदनशीलता,  झूठे आदर्शों और पाखंड को दर्शाती है। फिल्म में अमर ज्योति झा ने लेखन -निर्देशन के साथ ही अभिनय भी किया है।

 

यह फिल्म इससे पूर्व जापान, कनाडा, चिली, लॉस एंजेलिस, पुणे, कोलकाता, इंग्लैंड, इटली, मुम्बई, स्पेन, बेंगलुरु, दिल्ली, तुर्की, मध्य प्रदेश, स्विट्जरलैंड एवं झारखंड के साथ देश और विदेश के विभिन्न इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल समेत कई फिल्म समारोह में दिखायी जा चुकी है। अब तक इस फिल्म को देश और विदेश में सिनेमैटोग्राफी, अभिनय ,निर्देशन, एडिटिंग, प्रोडक्शन में 50 अवार्ड मिल चुके हैं।

 

अमर ज्योति झा स्टार प्लस, ज़ी टीवी, सावधान इंडिया,  सहारा वन, लाइफ ओके के सीरियल्स के साथ -साथ कई  विज्ञापन फिल्म, सामाजिक विषय पर शॉर्ट फिल्म्स,  डॉक्यूमेंट्री और फिल्म्स में भी लेखन- निर्देशन और अभिनय कर चुके हैं और अवार्ड भी ले चुके हैं। उन्होंने मुंबई में काम करते हुए भी पटना ,बिहार में इस फिल्म का संपूर्ण निर्माण किया और अब इस फिल्म की अकैडमी अवॉर्ड फेस्टिवल में स्क्रीनिंग भी होने जा रही है। इससे सभी कला एवं सिनेमा प्रेमियों में उत्साह है और सब गौरवान्वित भी महसूस कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग पटना के अलावा बनारस में भी की गयी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS