ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
गणतंत्र दिवस पर होगा एडुटेंमेंट शो मैं कुछ भी कर सकती हूँ का प्रीमियर
By Deshwani | Publish Date: 23/1/2019 7:15:16 PM
गणतंत्र दिवस पर होगा एडुटेंमेंट शो मैं कुछ भी कर सकती हूँ का प्रीमियर

पटना। रंजन सिन्हा। देशवाणी।
 
लोकप्रिय एडुटेंमेंट शो 'मैं कुछ भी कर सकती हूँ' का प्रीमियर इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को होगा। जिसके बाद हर शनिवार और रविवार को डीडी नेशनल पर शाम 07:30 बजे प्रसारित होगा।
 
 
पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया का लोकप्रिय एडूटनमेंट शो डीडी नेशनल पर अपने तीसरे सीज़न के साथ वापसी करने वाली है। पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया की कार्यकारी निर्देशक पूनम मुतरेजा ने यक जानकारी दी।
 
 
उन्‍होंने बताया कि देश की आधी आबादी होने के बावजूद आज भी महिलाएं संघर्ष कर रही है। लेकिन वे बेबस नहीं है। हम जानते हैं कि वे अपने परिवार और समाज के साथ-साथ अपने जीवन को भी बदल सकती है। डॉ. स्नेहा माथुर आगामी सीज़न में अधिक मुद्दों से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्‍होंने कहा कि महिलाओं, पुरुषों और नौजवानों पर असर डालने वाले दो दमदार सीज़न्स के बाद, पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया का लोकप्रिय एडूटनमेंट शो 'मैं कुछ भी कर सकती हूँ' डीडी नेशनल पर शो के तीसरे सीज़न के साथ स्वच्छता, स्वास्थ्य, रक्षा व परिवार नियोजन जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ ‘मैं कुछ भी कर शक्ति हूं’ एक स्वस्थ भारत के लिए एक रास्ता बनाता है जो इस गणतंत्र दिवस से शुरू होगा।  
 
 
वहीं, इस शो के निर्माता मशहूर निर्देशक फ़िरोज़ अब्बास ख़ान ने बताया कि लोगों के जीवन पर पड़ा प्रभाव ही ‘मैं कुछ भी कर सकती हूँ’ की सच्ची सफलता हैं। बिना बदलाव के उम्मीद करना अव्यावहारिक है। वास्तव में एक बदलाव लाने की दिशा में कार्य करना। इस गणतंत्र दिवस, डॉ. स्नेहा एक नए आंदोलन का नेतृत्व करेंगी।  'मैं कुछ भी कर सकती हूं' एक युवा डॉक्टर, डॉ. स्नेहा माथुर की प्रेरक यात्रा है, जो मुंबई में अपने आकर्षक करियर को छोड़ देती है और अपने गांव में काम करने का फैसला करती है।
 
 
उन्‍होंने बताया कि यह शो सभी के लिए स्वास्थ्य सेवाकी बेहतरीन गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए डॉ. स्नेहा के प्रयास पर केंद्रित है। उनके नेतृत्व में गाँव की महिलाएँ सामूहिक एक्शन के ज़रिए अपनी आवाज़ उठा रही हैं। दूसरे सीज़न में महिलाओं के साथ युवाओं परविशेष ध्यान दिया गया था। नए स्लोगन ‘मैं देश का चेहरा बदल दूंगी’, के साथ, शो की नायिक डॉ. स्नेहा माथुर स्वच्छता तक पहुंच सहित नए मुद्दों को सामने लाने की योजना बना रही है। 
 

इस बार, पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया ग्रामीण विद्युतीकरण निगम (आरईसी) और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा समर्थित है। इनके द्वारा ही इस लोकप्रिय एडूट्नमेंट शो के बहुप्रतीक्षित तीसरे सीजनका प्रोड्क्शन किया जा रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS