ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
फुले के सपनों के अनुसार जन-जन तक शिक्षा पहुंचा रही है बिहार सरकार : शिक्षा मंत्री
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2018 7:40:27 PM
फुले के सपनों के अनुसार जन-जन तक शिक्षा पहुंचा रही है बिहार सरकार : शिक्षा मंत्री

 
पटना। रंजन सिन्हा। देशवाणी।
 
भारतीय नवजागरण के अग्रदूत ज्‍योतिबा फुले की पुण्‍यतिथि पर विधान पार्षद रामेश्‍वर महतो द्वारा पटना में जदयू कार्यालय स्थित अपने आवास पर आयोजित पुष्‍पांजलि समारोह में विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रसीद, प्रदेश के शिक्षा मंत्री कृष्‍णनंदन वर्मा, पूर्व विधायक श्‍याम रजक, विधायक रवि ज्‍योति, सत्‍यदेव सिंह, विधान पार्षद सीपी सिन्‍हा, रीना यादव, डॉ उपेंद्र प्रसाद, सुनील सिंह, शिव प्रसन्न यादव, वीरेंद्र यादव, तनवीर अख्‍तर समेत बड़ी संख्‍या में गणमान्‍य लोगों ने उनकी तस्‍वीर पर पुष्‍प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
 
 
 
 इस दौरान विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रसीद ने कहा कि ज्‍योतिबा फुले सही मायने में भारतीय नवजागरण के अगदूत थे। उन्‍होंने सदियों से वंचित समाज में शिक्षा की ज्‍योति जलाई।

इस अवसर पर बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्‍णनंदन वर्मा ने कहा कि हमारी सरकार फुले के सपनों के अनुसार शिक्षा को जन-जन तक पहुंचाने में लगी है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सोच है कि बिहार का हर नागरिक शिक्षित हो और इसके लिए सरकार कई स्‍तर पर प्रयासरत है, जिसमें सफलता भी मिली। वहीं, इस पुष्‍पांजलि सभा की अध्‍यक्षता करते हुए विधान परिषद सदस्‍य रामेश्‍वर महतो ने कहा कि शिक्षा मुक्ति का द्वार है। इसलिए समाज के हर तबके के लोगों के साक्षर होने से समाज का कल्‍याण होगा।         
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS