ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मुकेश सहनी ने पटना में कहा- लोकसभा चुनाव में जो निषादों को हक दिलायेगा, हम उसके साथ ही जायेंगे
By Deshwani | Publish Date: 29/10/2018 7:48:20 PM
मुकेश सहनी ने पटना में कहा- लोकसभा चुनाव में जो निषादों को हक दिलायेगा, हम उसके साथ ही जायेंगे

पटना। रंजन सिन्हा। देशवाणी न्यूजनेटवर्क।

निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह श्री मुकेश सहनी ने कहा कि आगामी लोकसभा में चुनाव में जो निषादों को हक दिलायेगा, हम उसके साथ ही जायेंगे। हमारा किसी से बैर नहीं है, मगर निषाद समाज की उपेक्षा हमें स्‍वीकार नहीं है। संख्‍याबल के आधार पर हमें सत्ता में भागीदारी चाहिए, इसलिए जो निषाद समाज को चुनाव में उचित भागीदारी देगा, निषाद समाज उसके साथ खड़ा होगा। ये बातें सहनी ने आज पटना के होटल पनाश में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान कही।

 

 

उन्‍होंने कहा कि निषाद समाज को एकजुट करने के लिए पिछले दिनों निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा बिहार के प्रत्येक जिलों निकाला गया, जिसे निषद समाज  का अपार जनसमर्थन मिला है। संपूर्ण बिहार में निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा ने 10,500 किमी का सफ़र तय कर समाज के लोगों को एकजुट करने का काम किया। इस दौरान हमने 58 दिनों तक बिहार के सभी 38 जिलों में समाज के बीच निषाद आरक्षण का आह्वान किया. विभिन्न जिलों में 60 से ज्यादा विशाल जनसभाओं और 550 से ज्यादा नुक्कड़ सभा व यात्रा के दौरान पर रोड पर आयोजित 300 से ज्यादा सभाओं को संबोधित कर हमने 4 नंवबर को गाँधी मैदान, पटना में होने वाली निषाद आरक्षण महारैला के ऐतिहासिक सफलता का बिगुल फूंका।

 

 

श्री सहनी ने कहा कि 4 नवंबर को हम गांधी मैदान में ‘निषाद आरक्षण महारैला’ के जरिये निषाद समाज का शक्ति प्रदर्शन कर सभी राजनीतिक दलों को बताने का काम करेंगे कि हमारे वोट के बिना कोई भी नेता जीत नहीं सकता है। इस महारैला में लाखों – लाख की संख्‍या में निषाद समाज के लोग शामिल होंगे। इस दौरान लाखों लोगों की उपस्थिति में पार्टी के नाम की घोषणा भी की जाएगी।  बता दें कि इसी दिन मुकेश सहनी द्वारा VIP पार्टी के फुल फॉर्म  की घोषणा की जाएगी। भारत के राजनैतिक इतिहास में पहली बार कई लाख समर्थकों की उपस्तिथि में पार्टी के नाम की घोषणा कर सन ऑफ़ मल्लाह रिकॉर्ड कायम करेंगे। 

संवाददाता सम्मलेन में सन ऑफ़ मल्लाह ने पत्रकारों से एनडीए के साथ 1-2 सीट पर गठबंधन की ख़बरों को खारिज करते हुए कहा कि वे एनडीए के साथ गठबंधन करने से पहले सैकड़ों बार सोचेंगे और डबल इंजन की सरकार द्वारा आरक्षण सहित सारी मांगे पूरा होने की स्थिति में गठबंधन किया जाएगा।  उन्‍होंने साफ शब्‍दों में कहा कि जो निषादों के हक़ की बात करेगा और जो हमारी मांगें सुनेगा, हम उसकी सुनेंगे और गठबंधन करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में निषादों का वोट बैंक 14% है। इसलिए दूसरी पार्टियों को गठबंधन के लिए हमारे पास आना पड़ेगा। हमारी मांगें पूरी नहीं होने पर अगले लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के बैनर तले सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारा जाएगा।

सन ऑफ़ मल्लाह ने जोर देकर कहा कि 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा बीजेपी अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा निषादों को आरक्षण देने का वादा किया गया था। मगर अबतक उनके द्वारा वादा पूरा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि देश में एक संविधान है तथा पश्चिम बंगाल तथा उड़ीसा जैसे राज्यों में निषादों को आरक्षण होने के आधार पर बिहार में भी निषादों को आरक्षण मिलना चाहिए। 2019 के चुनाव में बिहार के निषादों की शक्ति का एहसास करवाया जाएगा।  

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS