ब्रेकिंग न्यूज़
भारत सरकार की ओर से हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजनप्रधानमंत्री ने पारसी नव वर्ष पर लोगों को बधाई दीडाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्ज
बिहार
पटना साहिब के सिक्ख समुदाय ने पीएम मोदी से की बात, सीएम नीतीश कुमार की हुई तारीफ
By Deshwani | Publish Date: 15/9/2018 2:15:10 PM
पटना साहिब के सिक्ख समुदाय ने पीएम मोदी से की बात, सीएम नीतीश कुमार की हुई तारीफ

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत की। इस दौरान पीएम ने देश के 18 शहरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्वच्छता अभियान से जुड़ने की अपील की। अलग-अलग शहरों से संवाद के दौरान पीएम मोदी ने पटना साहिब के सिक्ख समुदाय से भी बात की। 
 
पीएम मोदी ने इस दौरान सफाई को लेकर सिक्ख समुदाय के लोगों से बातचीत की। इस मौके पर तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी इकबार सिंह भी शामिल थे और उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की। उन्होंने प्रकाशपर्व के दौरान बिहार में चले स्वच्छता अभियान की तारीफ की।
 
उन्होंने कहा कि पटना साहिब की गली और नाली साफ हुईं। इससे पटना साहिब की नई तस्वीर बनकर उभरी। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि 2014 में आपके द्वारा स्वच्छता ही सेवा का संदेश देशवासियों में एक नई जागृति लेकर आया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब हिंदुस्तान विश्व गुरु होगा। 
 
स्वच्छता ही सेवा अभियान 2 अक्टूबर तक लगातार चलेगा और साथ ही आपको बता दें कि इससे जुड़ने के लिए पीएम मोदी ने दो हजार लोगों को चिट्ठी लिखी है और इससे जुड़ने की अपील की है। स्वच्छता अभियान के चार साल पूरे होने वाले हैं। 
 
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि गांधी जी की 150वीं जयंती पर हम उनके सपने को पूरा करने की तरफ बढ़ रहे हैं।  पीएम मोदी ने इस अभियान में हिस्सा लेने के लिए हिंदु, तमिल, तेलुगु, बांग्ला और मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार्स सहित अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान जैसे स्टार्स भी इस अभियान से जुड़ सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS