ब्रेकिंग न्यूज़
चाकू से घायल मोतिहारी, चांदमारी के युवक की मौत, मझौलिया निवासी आरोपित हमलावर को लोगों ने दबोचाबिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा- सातवें चरण की शिक्षक भर्ती अगले महीने होगी शुरूरक्सौल: आईसीपी लिंक रोड का उच्चाधिकारियों ने किया निरीक्षणबिहार: राज्य के आधे जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना, अगले 24 घंटे का अलर्टप्रधानमंत्री ने विद्युत क्षेत्र की पुनर्विकसित वितरण क्षेत्र योजना का शुभारम्भ कियातेजी से फैल रहा मंकीपॉक्स वायरसआयकर विभाग ने मुंबई में तलाशी अभियान चलाया64 प्रतिशत वोटों के साथ द्रौपदी मुर्मू भारत की 15वीं, अब तक की सबसे कम उम्र व पहली जनजातीय महिला राष्‍ट्रपति चुनी गईं
बिहार
बिहार एनडीए में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच बोले उपेंद्र कुशवाहा: एनडीए के साथ, मगर चाहिए ज्यादा सीटें
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2018 2:05:55 PM
बिहार एनडीए में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच बोले उपेंद्र कुशवाहा: एनडीए के साथ, मगर चाहिए ज्यादा सीटें

पटना। लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले को लेकर बिहार एनडीए में सियासी हलचल थमने का नाम ले ही नहीं रही है। रालोसपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को लेकर लगातार अटकलबाजी हो रही है। लेकिन खुद उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि वह एनडीए में ही रहेंगे, मगर ज्यादा सीटों के साथ। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि बिहार में बीते कुछ सालों में उनका आधार बढ़ा है, यही वजह है कि वह बीजेपी से एनडीए में अधिक सीटों की मांग कर रहे हैं। 

बिहार में एनडीए में प्रमुख घटक दलों में शामिल रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि या तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या फिर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को बताएंगे कि एनडीए में वो कौन है जो पीएम मोदी की दोबारा सत्ता वापसी को विफल करना चाहते हैं। वहीं उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार के एनडीए में लौटने से लोकसभा चुनाव में फायदा होगा। 

कुशवाहा ने कहा कि एनडीए में कुछ लोग हैं जो एनडीए को ही हराना चाहते हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि नीतीश की एनडीए में वापसी से और मजबूती आई है। गौरतलब है कि बीते दिनों जब मीडिया में खबरें आईं थी कि कुशवाहा एनडीए में सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर नाराज चल रहे हैं और वह एनडीए का साथ छोड़ राजद के खेमे में जा सकते हैं, तब उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वह एनडीए में ही रहेंगे। उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए के भीतर सीट बंटवारे को लेकर कहा कि एनडीए में कुछ लोग हैं जो नहीं चाहते हैं कि मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनें। ऐसे लोग जान-बूझकर इस तरह की अफवाहें फैलाते हैं, ताकि एनडीए में मतभेद पैदा हों।

टिप्पणियां गौरतलब है कि बीते गुरुवार को ऐसी खबर आई थी कि बीजेपी ने बिहार एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर एक फॉर्मूला सुझाया है, जिसके तहत बीजेपी 20 सीटों पर चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है, वहीं जदयू को 12+1 सीट देने पर विचार कर रही है। इसके मुताबित, रालोसपा को 3 से 4 के करीब में सीट मिलने का अनुमान है।
 
बता दें कि  बीते गुरुवार को खबर आई कि  2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीए के सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी ने फॉर्मूला तैयार कर लिया है। बीजेपी ने जो फॉर्मूला तैयार किया है उसके मुताबिक, बीजेपी बिहार की 20 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। आपको बता दें कि अभी बिहार में बीजेपी के पास 22 सांसद हैं। वहीं इस सीट बंटवारे के फॉर्मूले से साफ है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में अपने सहयोगी दलों को साथ लेकर चलना चाहती है। इसलिए बीजेपी नाराज चल रहे सहयोगी दल जेडीयू को आगामी लोकसभा चुनाव में 12+1 सीट देने के फॉर्मूले पर विचार कर रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS