ब्रेकिंग न्यूज़
चाकू से घायल मोतिहारी, चांदमारी के युवक की मौत, मझौलिया निवासी आरोपित हमलावर को लोगों ने दबोचाबिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा- सातवें चरण की शिक्षक भर्ती अगले महीने होगी शुरूरक्सौल: आईसीपी लिंक रोड का उच्चाधिकारियों ने किया निरीक्षणबिहार: राज्य के आधे जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना, अगले 24 घंटे का अलर्टप्रधानमंत्री ने विद्युत क्षेत्र की पुनर्विकसित वितरण क्षेत्र योजना का शुभारम्भ कियातेजी से फैल रहा मंकीपॉक्स वायरसआयकर विभाग ने मुंबई में तलाशी अभियान चलाया64 प्रतिशत वोटों के साथ द्रौपदी मुर्मू भारत की 15वीं, अब तक की सबसे कम उम्र व पहली जनजातीय महिला राष्‍ट्रपति चुनी गईं
पटना
विधानमंडल का मॉनसून सत्र : शराबबंदी संशोधन विधेयक सदन में पेश, दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2018 12:58:57 PM
विधानमंडल का मॉनसून सत्र : शराबबंदी संशोधन विधेयक सदन में पेश, दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही स्थगित

 पटना। बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। सदन की कार्यवाही अध्यक्ष विजय चौधरी के संबोधन के साथ शुरू हुई। उसके बाद दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद पहले दिन की कार्यवाही समाप्त हो गयी। इस दौरान सरकार ने राज्यपाल से स्वीकृत विधेयकों को सदन के समक्ष रखा। विपक्ष के कड़े तेवर को देखते हुए लगता है कि सदन की कार्यवाही के दौरान विपक्ष सदन में सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगा।

 
बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के पहले दिन राज्यपाल द्वारा स्वीकृत विधेयकों को सदन में पेश किया गया। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ने अध्यासी सदस्यों का मनोनयन और कार्यमंत्रणा समिति का गठन किया। उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए प्रथम अनुपूरक व्यय विवरण को सदन पटल पर रखा। इसके बाद दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गयी। साथ ही सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी। सदन की कार्यवाही के दौरान सरकार की ओर से शराबबंदी संशोधन विधेयक भी सदन में पेश किया गया। 
 
मॉनसून सत्र के पहले दिन ही विपक्ष ने कड़े तेवर दिखाये। विपक्ष के कड़े तेवर को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सत्र हंगामेदार होगा। एक ओर कांग्रेस ने जहां स्वामी अग्निवेश की पिटाई का मुद्दा उठाया, वहीं भाकपा-माले के सदस्यों ने महिलाओं के खिलाफ अपराध की बढ़ती घटनाओं को लेकर प्रदर्शन किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS