ब्रेकिंग न्यूज़
भारत सरकार की ओर से हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजनप्रधानमंत्री ने पारसी नव वर्ष पर लोगों को बधाई दीडाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्ज
पटना
पटना स्थित लालू परिवार के निर्माणाधीन मॉल को ईडी ने किया सील
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2018 7:24:23 PM
पटना स्थित लालू परिवार के निर्माणाधीन मॉल को ईडी ने किया सील

 पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। बिहार की राजधानी पटना के बेली रोड स्थित सगुना रोड के पास लालू परिवार के निर्माणाधीन मॉल को ईडी ने आज सील कर दिया है। बता दें कि इससे पहले भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने लालू यादव परिवार के बन रहे इस चर्चित मॉल के निर्माण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी। 750 करोड़ की लागत से 115 कट्ठा जमीन में लालू के पुत्र एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बन रहा बिहार का यह सबसे बड़ा मॉल है।

 
पटना के बेली रोड स्थित यह जमीन पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और छोटे पुत्र तेजस्वी यादव के नाम पर है। इस जमीन का सर्किल रेट 44.7 करोड़ रुपये है, लेकिन इसे लालू यादव की कंपनी लारा प्रोजेक्ट ने वर्ष 2005-06 में महज 65 लाख रुपये में खरीदी थी। मालूम हो कि मॉल की जमीन के बारे में खुलासा सबसे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के वर्तमान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया था। तब उन्होंने इस जमीन पर मॉल बनने का काम शुरू होते ही इसकी मिट्टी 90 लाख रुपये में बिहार सरकार के पर्यावरण और वन विभाग को बेचने का आरोप लगाया था। इस मामले में ईडी तेजस्वी और राबड़ी से पूछताछ कर चुकी है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS