ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और जदयू नेता उदय नारायण चौधरी ने छोड़ी पार्टी
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2018 4:11:16 PM
बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और जदयू नेता उदय नारायण चौधरी ने छोड़ी पार्टी

 पटना। बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और जदयू के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी ने अचानक जदयू से किनार कर लिया है। उन्होंने बुधवार को मीडिया के सामने इसकी घोषणा की और पार्टी नेतृत्व पर सवाल भी खड़े किये। उन्होंने कहा कि मैंने जदयू को छोड़ने का एलान किया है। चौधरी का कहना है कि साल भर से ज्यादा वक्त से जदयू में मेरी बात नहीं सुनी जा रही थी और बिहार में दलितों के साथ हो रहे व्यवहार की वजह से मैंने यह फैसला लिया है।  

 
उन्होंने कहा कि मैं जदयू में 20 साल से था. उसको सींचने और बनाने में हमारी भूमिका रही है लेकिन जदयू के कार्यकर्ताओं के मनोबल को कुचलकर धनकुबेरों को आगे बढ़ाया जा रहा है और प्राथमिकता दी जा रही है, दलितों के अधिकार को कुचला जा रहा है। महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं बढ़ गयी हैं। हाल ही में जहानाबाद की घटना देखने को मिली है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके साथ ही दलित छात्रों की छात्रवृत्ति बंद कर दी गयी और दलित उत्पीड़न अधिनियम में बारे में सरकार चुप है।
 
 गौरतलब हो कि उदय नारायण चौधरी पिछले कई दिनों से अपनी ही पार्टी समेत सीएम नीतीश कुमार से नाराज चल रहे थे। वो सरकार के खिलाफ लगातार बगावती तेवर अपनाये हुए थे। मंगलवार को उन्होंने दलितों के समर्थन में एक मार्च भी निकाला था जबकि पटना में हुए यशवंत सिन्हा के कार्यक्रम में भी उनकी सक्रियता दिखी थी। हाल के दिनों में उदय नारायण चौधरी ने कई बार जदयू से इतर जाकर पार्टी के खिलाफ बयान भी दिये थे, तभी से यह कयास लगाया जा रहा था कि चौधरी बहुत ज्यादा दिनों तक जदयू में नहीं टिकेंगे। यही हुआ, वह लगातार पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बयान देने के बाद आज उन्होंने जदयू से किनारा कर लिया. उसके बाद उन्होंने शरद यादव के साथ जाने के सवाल पर कहा कि मुझे बुलाया जायेगा, तो मैं जाऊंगा. शरद यादव के स्टैंड की मैंने तारीफ की है। मैं शरद यादव के साथ हूं। 
 
इससे पूर्व एक अप्रैल को जदयू नेता उदय नारायण चौधरी ने बागी तेवर दिखाए थे और बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि बिहार के हालात ठीक नहीं हैं और जल्द यहां राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए। उन्होंने बीजेपी आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि इन लोगों ने ही बिहार में ऐसी स्थिति ला दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि तेजस्वी में वो क्षमता है कि वो बिहार के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं. उन्होंने कहा था कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनने से कोई ताकत नहीं रोक सकती। उन्होंने चिंता जताते हुए कहा था कि बिहार की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। ऐसे में बिहार की चिंता करना सबका कर्तव्य है. इस तरह तो चुप नहीं रहा जा सकता। उदय नारायण चौधरी के साथ-साथ जदयू के पूर्व प्रदेश युवा अध्यक्ष संतोष कुशवाहा ने भी गुरुवार को अपने समर्थकों के साथ जदयू छोड़ने की घोषणा की है।  उन्होंने पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब पार्टी में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो रही है और केवल धन्ना सेठों की पूछ हो रही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS