ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
राजद ने दिया मनोज झा और अशफाक करीम को राज्यसभा का टिकट
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2018 7:51:38 PM
राजद ने दिया मनोज झा और अशफाक करीम को राज्यसभा का टिकट

पटना। राज्यसभा चुनाव के लिए राजद ने रविवार को उम्मीदवार की घोषणा की। राजद ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा और कटिहार मेडिकल कॉलेज के संचालक व व्यापारी अशफाक करीम को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने रविवार की देर शाम प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक क्षेत्र में अशफाक करीम के योगदान और दिल्ली विवि के लेक्चरर व पार्टी के मुखर प्रवक्ता मनोज झा की क्षमता को देखते हुए इनको पार्टी की तरफ से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है। दोनों उम्मीदवार सोमवार की सुबह 11 बजे नामांकन दाखिल करेंगे।

 
बिहार से छह राज्यसभा के नामांकन के लिए सोमवार दोपहर तीन बजे तक ही नामांकन किया जाना है। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया है, जबकि राजद कोटे से भी दो उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गयी है। लेकिन, जदयू और कांग्रेस ने अब तक अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किये हैं। जदयू की तरफ से दो, जबकि कांग्रेस की तरफ एक उम्मीदवार की घोषणा किये जाने की संभावना है। अगर सभी छह रिक्त पदों के विरुद्ध छह नामांकन हुए, तो चुनाव की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। छह से अधिक उम्मीदवार होने की स्थिति में 23 मार्च को चुनाव कराया जायेगा। इससे पहले 13 मार्च को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी, जबकि 15 मार्च तक नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS