ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
बिहार कैबिनेट बैठक में 33 एजेंडों पर लगी मुहर, पटना के स्मार्ट सिटी के लिए 100 करोड़ मंजूर
By Deshwani | Publish Date: 6/3/2018 8:35:05 PM
बिहार कैबिनेट बैठक में 33 एजेंडों पर लगी मुहर, पटना के स्मार्ट सिटी के लिए 100 करोड़ मंजूर

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज संपन्न बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 33 एजेंडों पर मुहर लगायी गयी। जिसमें पटना स्मार्ट सिटी के लिए एक सौ करोड़ की मंजूरी दी गयी है। इसके साथ ही बैठक में उड़ीसा के पुरी में बिहार भवन बनाने की मंजूरी दी गयी है। वहीं वृद्धा पेंशन के लिए कैबिनेट द्वारा 791 करोड़ रुपया जारी किया है।

 
इसके साथ ही आज संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में मुख्य सचिव के ओएसडी  सतीश कुमार को 31 मार्च 2019 तक का एक्सटेंशन दिया गया है। वहीं प्रदेश के स्कूलों में प्रयोगशाला के लिए 220 करोड़ जारी किया गया है. जिसके लिए हर उच्च विद्यालयों को 10-10 लाख रुपये मिलेगा। जबकि, दिव्यांगों के लिये नया निदेशालय बनाये जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके लिए 24 पदों की स्वीकृति प्रदान की गयी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS