ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
केंद्रीय बजट में बिहार के हितों की हुई अनदेखी,पलायन रोकने की कोई कार्ययोजना नहीं : पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2018 7:35:07 PM
केंद्रीय बजट में बिहार के हितों की हुई अनदेखी,पलायन रोकने की कोई कार्ययोजना नहीं : पप्‍पू यादव

-पीयू के छात्र संघ चुनाव में उम्‍मीदवार देगा जन अधिकार छात्र परिषद

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि केंद्रीय बजट में बिहार के हितों की अनदेखी की गयी है। आज बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍होंने कहा कि बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज और विशेष राज्‍य के दर्जा को लेकर कुछ नहीं कहा गया है। केंद्र और राज्‍य दोनों जगह पर एनडीए की सरकार है, इसके बावजूद विशेष राज्‍य का दर्जा नहीं दिया गया।

श्री यादव ने कहा कि बिहार के लिए कोई नया एम्‍स नहीं दिया गया और न पलायन रोकने के संबंध में ठोस कार्ययोजना की घोषणा की गयी। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने महंगाई के मुद्दे पर भी चुप्‍पी साध ली। उन्‍होंने कहा कि सरकार किसानों की आय दुगुनी करने की बात करती है, जबकि 2003 से 2013 के बीच किसानों की आय में मात्र साढ़े तीन फीसदी की बढ़ोत्‍तरी हुई है। सासंद ने कहा कि बजट ने आमलोगों को निराश ही किया है।

पटना विश्‍वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार छात्र परिषद पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगी और पार्टी की नीति व कार्यक्रमों के आधार पर वोट मांगेगी। उन्‍होंने कहा कि बिहार में असली प्रतिपक्ष की भूमिका का निर्वाह जन अधिकार पार्टी (लो) ही कर रही है। छात्रों की आवाज को जन अधिकार छात्र परिषद ही उठा रही है। छात्रों के अधिकारों की लड़ाई लड़ रही है। सांसद ने पटना विश्‍वविद्यालय के छात्रों को दो ई-रिक्‍शा भी भेंट किया, जिसका इस्‍तेमाल छात्र आवागमन के लिए कर सकते हैं। इससे छात्रों को रोजगार भी मिलेगा। सांसद श्री यादव ने आज मदरसा शिक्षा बोर्ड के सचिव से मुलाकात की और आंदोलनरत शिक्षकों की मांगों पर गंभीरता से विचार करने को कहा। इससे पहले उन्‍होंने मदरसा के आंदोलनरत शिक्षकों के साथ बैठक की और समस्‍याओं को लेकर चर्चा की।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS