ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
सड़क निर्माण तथा गंगा की निर्मलता और अविरलता से जुड़ी योजनाओं की नितिन गडकरी ने की समीक्षा
By Deshwani | Publish Date: 29/1/2018 8:49:35 PM
सड़क निर्माण तथा गंगा की निर्मलता और अविरलता से जुड़ी योजनाओं की नितिन गडकरी ने की समीक्षा

पटना ( ही स )। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार , उनके मंत्रिमंडल सहयोगी तथा अधिकारियों के साथ सोमवार को राज्य में प्रस्तावित सड़क तथा पुल निर्माण और गंगा की निर्मलता और अविरलता से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा की। 

 
राजधानी पटना में नीतीश कुमार के अलावा उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तथा राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक कर नितिन गडकरी ने पटना से दिल्ली के लिए बनने वाले सुपर हाइवे उसके एलयनमेंट तथा प्रस्तावित अन्य योजनाओं की राह में आनेवाली समस्याओं के बारे में चर्चा की 1 गंगा की निर्मलता और अविरलता के सन्दर्भ में बिहार में बन रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के निर्माण के गति की भी नितिन गडकरी ने बैठक के दौरान समीक्षा की और इस कार्य को समय सीमा के अंदर सड़क पूरा करने का निर्देश दिया। 
 
उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष अक्टूबर में नितिन गडकरी ने 738.4 करोड़ रुपये की लागत से योजना का शिलान्यास था जिस पर नगर विकास विभाग की देखरेख में काम जारी है। गंगा की अविरलता और निर्मलता से जुड़े मुद्दों की भी समीक्षा के साथ साथ नीतिस गडकरी ने फरक्का बराज की वजह से बिहार में गंगा में गाद की समस्या पर भी सरकार के साथ घन चर्चा की। 
 
बैठक में राज्य सरकार ने रजौली-बख्तियारपुर सड़क को बख्तियारपुर-ताजपुर पुल से जोड़कर इसे आगे एनएच से जोडऩे का प्रस्ताव रखते हुए इसे भारतमाला शृंखला में शामिल किए जाने का केंद्र से अनुरोध किया।
 
बिहार के पथ निर्माण विभाग के राज्य के कुछ उच्च पथ को एनएच में अपग्रेड किए जाने की केंद्र की सहमती से पहले से बनी सूची में संशोधन कर कुछ नए मार्गों को भी इसमें जोड़ने सम्बन्धी प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई। बक्सर में चौसा के पास गंगा नदी पर पुल बनानी की आवश्यकता को देखते हुए एक सम्बन्धित प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई। 
 
भागलपुर स्थित बिक्रमशिला सेतु के समानांतर एक नए फोर लेन पुल के निर्माण के लिए केन्द्रीय सहायता के अनुरोध के साथ साथ दीघा-सोनपुर पुल के समानांतर नए पुल के निर्माण की योजना को पटना रिंग रोड के एलायनमेंट का हिस्सा बनाये जाने पर भी विचार -विमर्श किया गया । 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS