ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
रोजगार के मुद्दे पर ज्ञान सुधारें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष : राजीव रंजन
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2018 3:14:24 PM
रोजगार के मुद्दे पर ज्ञान सुधारें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष : राजीव रंजन

पटना (हि.स.)। राज्य में बाल विवाह और दहेज प्रथा पर आयोजित मानव शृंखला पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा आयी टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने इसे कांग्रेसियों की हताशा बताया है। बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष को ज्ञान सुधारने की सलाह देते हुए रंजन ने सोमवार को यहां कहा कि कांग्रेस में हताशा इतनी चरम पर पंहुच गयी है कि सामान्य नेताओं की छोड़ें, इनके प्रदेश अध्यक्ष तक झूठ की खेती करने पर उतर आएं हैं । रोजगार को लेकर लगातार झूठ फैला रहे इनके नेताओं को यह पता ही नहीं है कि रोजगार की दुनिया में 10 फीसदी रोजगार फॉर्मल सेक्टर से आते हैं, वहीं इनफॉर्मल सेक्टरों से 90 फीसदी लोग अपनी आय प्राप्त करते हैं।
उन्होंने कहा कि स्वतंत्र सर्वे एजेंसियों के आकड़ों के अनुसार गत वर्षों में केवल ईपीएफ में 18 से 25 साल के युवाओं के 70 लाख नए खाते खुलें हैं । कांग्रेस अध्यक्ष बताए की क्या बिना नौकरी पाए किसी का ईपीएफ खाता खुल जाता है? इसके अलावा क्या कांग्रेस पार्टी की निगाह में इनफॉर्मल क्षेत्रों में नए बने सीए, वकील डॉक्टर बने लाखों लोग जिनके ऑकड़े कहीं नहीं होते हैं, क्या बेरोजगार हैं? आंकड़ों के हिसाब से पहले जितनी सड़कें बनती थी, आज प्रतिदिन उससे दुगनी सड़कें बनती हैं, विद्युतीकरण का काम भी पहले से दोगुनी तेजी से हो रहा है।
कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि क्या यह सब बिना लोगों को रोजगार मिले संभव हैं? कांग्रेस पार्टी जान लें कि हमारी सारी नीतियों के केंद्र में रोजगार को बढ़ावा देना है और इसके लिए केंद्र ने लीक से हटके वैसी योजनाएं भी बनायीं हैं जो अभी तक किसी सरकार ने नहीं बनायीं थी। इसमें मुद्रा योजना को ही ले लें तो इस योजना के तहत के अभी तक 10 करोड़ से अधिक लोगों के कर्जों को स्वीकृत किया है, जिन्हें अभी तक 4 लाख करोड़ रुपये दे दिए गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष जवाब दें कि क्या इससे लोगों को रोजगार नहीं मिला है? कांग्रेस अध्यक्ष यह जान लें कि इन 10 करोड़ लोगों में से 7.5 करोड़ केवल महिलाएं हैं। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष से हमारा आग्रह है कि अपनी निराशा को अपने तक ही सीमित रखें, इसे दुष्प्रचार कर जनता में नहीं फैलाएं।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS