ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नितिन गडकरी के आश्वासन के बाद जनतांत्रिक पार्टी का बेमियादी अनशन समाप्‍त
By Deshwani | Publish Date: 21/1/2018 7:25:06 PM
नितिन गडकरी के आश्वासन के बाद जनतांत्रिक पार्टी का बेमियादी अनशन समाप्‍त

-महादलित के हाथों पानी पीकर अनिल कुमार समेत 11 लोगों ने तोड़ा अनशन

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


शाहाबाद बचाओ आंदोलन के तहत जनतांत्रिक पार्टी द्वारा आयोजित बेमियादी अनशन रविवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री श्री केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के लिखित आश्‍वासन के बाद समाप्‍त हो गया। अनशन स्‍थल गोपालपुर चौक, दिनारा (रोहतास) पर पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार समेत वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष सुनील सिंह, प्रदेश उपाध्‍यक्ष जगनारायण सिंह, प्रदेश महासचिव चक्रवर्ती चौधरी, अजय सिंह यादव, भोजपुर जिलाध्‍यक्ष लालबहादुर महतो, दिनारा प्रखंड अध्‍यक्ष संजय प्रधान, बद्री विशाल, श्रीनिवास चौधरी, अयोध्‍या चौधरी व समाजसेवी रामव्रत भगत महादलित के हाथों पानी पीकर अनशन तोड़ा। 
इस दौरान श्री अनिल कुमार ने कहा कि हम नहीं चाहते  हैं कि आमजन व राहगीर हमारी वजह से  परेशान हों, इसलिए हम केंद्र सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गडकरी के लिखित पत्र पर अपना अनशन समाप्त कर रहे रहे हैं, जिसमें उन्‍होंने हर हाल में आगामी दो महीने में NH 30 पर पुनर्निर्माण कार्य शुरू करने का वादा किया है। श्री कुमार ने राज्‍य सरकार और उनके प्रशासनिक पदाधिकारियों में अविश्‍वास जताते हुए कहा कि हम नहीं चाहते कि राज्य सरकार के किसी भ्रष्ट अधिकारी से अपना अनशन तोड़ें, इसलिए शाहाबाद के दलित परिवार के आनेवाले व्‍यक्ति के हाथों हमलोग अनशन तोड़ रहे हैं।
उन्‍होंने कहा कि शाहाबाद की जनता अपने हकों के लिए जगरूक हो चुकी है। इस आंदोलन ने उन्‍हें और सचेत कर‍ दिया है, तभी आम जनता NH-30 का पुनर्निर्माण, शाहाबाद में AIIMS की स्थापना, हर घर को रोजगार, शाहाबाद को प्रमंडल का दर्जा और फसल का उचित समर्थन मूल्य की मांग को लेकर हिंसक हो गई और शाहाबाद मे जगह -जगह रोड जाम कर रहे हैं। पुतला तहन के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। अब कल से सरकारी कार्यालयो मे तालाबन्दी की बात कर रहे हैं। मगर हमारा विश्‍वास हिंसा में नहीं है। केंद्रीय मंत्री जी ने हमें आश्‍वासन दिया है, अगर उस पर अमल नहीं हुआ तो जनतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता आत्‍मदाह करने को भी तैयार हैं। 
बता दें कि श्री कुमार अपने 11 साथियों के साथ पिछले छह दिनों से अपनी विभिन्‍न मांगों को लेकर अनशन पर बैठे थे। इस दौरान पांचवें दिन ही सभी अनशनकारियों की हालत बिगड़ गई थी। बाद में डॉक्‍टरों ने चेक कर बताया कि ब्लड प्रेशर कमी से उन्‍हें चक्‍कर आया। वहीं, अनशनरत अन्‍य 11 लोग की भी हालत खराब हो चुकी है। इस दौरान श्री अनिल कुमार ने कहा था कि हम मर जायेंगे। शहीद हो जाएंगे, लेकिन शाहाबाद की खुशियों के साथ समझौता नहीं करेंगे। सरकार को शाहाबाद की जनता की आवाज सुननी ही होगी। ये शाहाबाद के हक की लड़ाई है और इस हक के लिए हम अपनी मांगों पर अडिग हैं और अंतिम सांस तक लड़ेंगे।  
अनशन के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय कुमार मंडल, महासचिव अजय चौबे, चक्रवर्ती चौधरी, सचिव मंटू पटेल, आशुतोष पांडेय, भोजपुर जिला अध्‍यक्ष लालबहादुर महतो, बक्‍सर जिलाध्‍यक्ष जयराम कुशवाहा, कैमूर जिलाध्‍यक्ष काशीनाथ चौधरी, महिला प्रकोष्‍ठ की प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ स्मिता शर्मा, महासचिव श्रीमती अंजनी शर्मा, उपाध्‍यक्ष कुशावती देवी, राजा पटेल, राजू चौधरी और लल्‍लू पटेल समेत सैकड़ों नेतागण एवं कार्यकर्तागण व जनता उपस्थित रहे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS