ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
विशेषज्ञता के लिए पीएचईडी अधिकारियों का प्रशिक्षण शुरूः विनोद नारायण झा
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2018 6:36:03 PM
विशेषज्ञता के लिए पीएचईडी अधिकारियों का प्रशिक्षण शुरूः विनोद नारायण झा

पटना (हि.स.)। बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के 38 अधीक्षण अभियंता और कार्यपालक अभियंता को प्रशिक्षण देने का काम गुरुवार से प्रारंभ हो गया है।
झा ने गुरुवार को आज भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सहयोग कार्यक्रम के दौरान बताया कि आईआईटी खड़गपुर के तीन वरिष्ठ तकनीशियन प्रो एके गुप्ता, एसके नमबोड़कण और जेएन पाण्डेय की टीम से बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के 38 वरिष्ठ अधिकारी जिसमें अधीक्षण अभियंता, कार्यपालक अभियंता शामिल हैं तीन दिन का विशेष प्रशिक्षण ले रहे हैं।
प्रशिक्षण का उदेश्य बताते हुए झा ने बताया कि इस तीन दिवसीय विशेष प्रशिक्षण का मुख्य उद्धेश्य डीपीआर निर्माण, निविदा प्रक्रिया, योजना का संचालन एवं रख-रखाव के तकनीकी और प्रबंधकीय पहलू पर विषेश ध्यान देना है। मंत्री ने बताया कि विभाग के 105 सहायक अभियंता आईआईटी खड़गपुर से और 35 अधिकारी आईआईएम अहमदाबाद से प्रशिक्षण लेकर आए हैं। योजना को समय पर पूर्ण होने के साथ ही गुणवत्तापूर्वक कार्य कराने में प्रशिक्षित अधिकारी सफल होंगे। विभाग द्वारा 2019 तक हर घर को आर्सेनिक एवं फ्लोराइड मुक्त पानी देने में भी यह प्रशिक्षण विशेष लाभकारी होगा।
सहयोग कार्यक्रम के दौरान कंचनपुर (बिहटा) से आये आलोक कुमार, गरखा (छपरा) सीमा कुमारी, समस्तीपुर के हरिष्चन्द्र राय, यारपुर (पटना) के कुंदन किषोर शर्मा ने अपनी समस्याओं से मंत्री महोदय को अवगत कराया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS